share--v1

राजनतिक गलियारों में किसका रहा हल्ला तो किसने बोले तीखे बोल? पढ़ें दिनभर के 5 बड़े बयान

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 का चुनावी बिगुल बज चुका है. राजनीतिक पार्टीयां एक दूसरे को लपेटने का कोई मौका नहीं छोड़ रही हैं. वार-पलटवार का सिलसिला शुरू हो चुका है.

auth-image
India Daily Live

Loksabha Election 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर रैलियों का दौर शुरू हो गया है. जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है बीजेपी और कांग्रेस समेत सभी पार्टियों ने चुनाव प्रचार तेज कर दिया है. विपक्षी पार्टियां जहां केंद्र सरकार पर हल्ला बोल रही हैं तो वहीं, बीजेपी भी अपने तीखे तेवर से पलटवार कर रही है. शनिवार का दिन भी एक-दूसरे पर वार-पलटवार के नाम रहा. 

जहां दिन का आगाज ममता बनर्जी के केंद्र पर हमले से हुआ तो वहीं समाप्ति प्रधानमंत्री के गाजियाबाद में हुए रोड शो के साथ हुई, जहां उन्होंने चुन-चुन के विपक्ष के हर हमले का जवाब दिया. आइये एक नजर शनिवार को राजनीतिक गलियारों में हुए बड़े सियासी बयानों पर डालते हैं-

1- योगी आदित्यनाथ-  हम जनता को जनार्दन मानकर पूजा करते हैं

बिजनौर में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने जातिवाद की बात नहीं की, हम संप्रदायवाद की बात नहीं करते, हम तुष्टिकरण की बात नहीं करते, हम लोग तो जनता को जनार्दन मानकर उसकी पूजा करते हैं. बेटी हो या व्यापारी, अन्नदाता किसान हों या हमारी बहन-बेटियां, इन सबको सुरक्षा की गारंटी देने के लिए भाजपा आई है. आपके एक वोट ने तस्वीर बदली है.

2- PM नरेंद्र मोदी- मुस्लिम लीग के विचारों को थोपना चाहती है कांग्रेस

पीएम मोदी ने कांग्रेस के घोषणापत्र को लेकर निशाना साधा. पीएम ने कहा कि मुस्लिम लीग के उस समय के विचारों को कांग्रेस आज के भारत पर थोपना चाहती है. मुस्लिम लीग की छाप वाले इस घोषणा पत्र में जो बचा-कुचा हिस्सा था, उस पर वामपंथी हावी हो गए हैं. आज कांग्रेस के पास न सिद्धांत बचे हैं और न ही नीतियां बची हैं. ऐसा लग रहा है, कांग्रेस सब कुछ ठेके पर दे चुकी है, पूरी कांग्रेस पार्टी को आउट सोर्स कर चुकी है.

3- सोनिया गांधी- लोकतंत्र की मर्यादा का चीरहरण

कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी जी खुद को महान मानकर देश और लोकतंत्र की मर्यादा का चीरहरण कर रहे हैं. विपक्षी नेताओं को डराने, धमकाने और भाजपा में शामिल कराने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. हमारे देश का लोकतंत्र खतरे में है.

4- आतिशी - शरद रेड्डी के खाते से भाजपा के खाते में जा रहा पैसा

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि पिछले 2 साल से ED शराब घोटाले की जांच कर रही है. दो साल से ED मामले में मनी ट्रेल ढूंढ रही है. उन्हें आज तक AAP के किसी भी नेता के पास मनी ट्रेल का एक रुपया भी नहीं मिला.मनी ट्रेल न मिलने के बावजूद AAP के कई नेताओं को गिरफ़्तार किया गया. यह मनी ट्रेल शराब कारोबारी शरद रेड्डी के खाते से भाजपा के खाते में जा रही है.

5- ममता बनर्जी - वे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेंगे?

भूपतिनगर में जांच के दौरान NIA अधिकारियों पर हमले को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने आधी रात को छापा क्यों मारा? क्या उनके पास पुलिस की अनुमति थी? स्थानीय लोगों ने उसी तरह प्रतिक्रिया व्यक्त की जैसे आधी रात को कोई अन्य अजनबी उस जगह पर आता तो होता. भाजपा क्या सोचती है कि वे हर बूथ एजेंट को गिरफ्तार कर लेंगे? हम भाजपा की इस गंदी राजनीति के खिलाफ लड़ने का आह्वान करते हैं.

Also Read