menu-icon
India Daily
share--v1

अमेठी और रायबरेली में फाइनल हुई फाइट, बीजेपी के धुरंधरों के सामने लोहा लेगा गांधी परिवार?

अमेठी की सड़कों पर राहुल गांधी के पोस्टर लगा गए हैं. ऐसे में राहुल गांधी का अमेठी से लड़ना तय माना जा रहा है.

auth-image
India Daily Live
Rahul Gandhi, Priyanka Gandhi Vadra

कांग्रेस ने अमेठी और रायबरेली से पार्टी के उम्मीदवारों को लेकर लगाई जा रही अटकलों को विराम देने की तैयारी पूरी कर ली है. शुक्रवार को अमेठी से नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. नामांकन से ठीक पहले अमेठी की सड़कों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी के पोस्टर लगा दिए गए हैं.  अमेठी की सड़कें, गली-कूचे सब राहुल गांधी के पोस्टरों से पाट दिए गए हैं, जिसके बाद राहुल गांधी का अमेठी से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है.

रायबरेली में लगे प्रियंका गांधी वाड्रा के पोस्टर

वही, दूसरी तरफ रायबरेली की सड़कों पर कांग्रेस नेता प्रियंका  गांधी वाड्रा के पोस्टर लगा दिये गए हैं. माना जा रहा है कि प्रियंका रायबरेली से अपने जीवन का पहला चुनाव लड़ने जा रही हैं.

स्मृति ईरानी से मुकाबला

अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ते हैं तो उनका मुकाबला भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी से होगा. वहीं रायबरेली में प्रियंका गांधी का मुकाबला बीजेपी के दिनेश प्रताप सिंह से होगा. स्मृति ईरानी ने साल 2014 में पहली बार अमेठी में चुनाव लड़ा था और इस चुनाव में राहुल गांधी को करारी शिकस्त दी थी.

इसके बाद साल 2019 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने केवल वायनाड से चुनाव लड़ा. राहुल गांधी साल 2004 से अमेठी सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. लगातार तीन चुनावों उन्हें शानदार जीत नसीब हुई लेकिन चौथी बार वो मोदी लहर में स्मृति से हार गए.