menu-icon
India Daily
share--v1

बाबा बागेश्वर ने जोधपुर सीट के लिए निकाल दी पर्ची, जानिए किसकी जीत पर लगाई मुहर

लोकसभा चुनाव से पहले बाबा बागेश्वर ने जोधपुर सीट पर पर्ची खोलकर जीतने वाले उम्मीदवार का नाम घोषित कर सभी को हैरान कर दिया.

auth-image
India Daily Live
Bageshwar Baba Jodhpur Lok Sabha seat

जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है, राजस्थान का जोधपुर लोकसभा क्षेत्र एक निर्णायक भूमिका के रूप में उभर रहा है. इस कड़े मुकाबले वाली सीट पर बीजेपी ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत को अपना उम्मीदवार बनाया है. लोकसभा चुनाव में जीत के लिहाज से यह सीट कितनी अहम है इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि खुद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पार्टी के उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत के समर्थन में रैली की.

चुनावी सरगर्मी के बीच 'पर्ची वाले बाबा' के नाम से मशहूर पंडित धीरेंद्र शास्त्री जोधपुर पहुंचे जहां बीजेपी उम्मीदवार गजेंद्र सिंह शेखावत ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. अब जोधपुर में बाबा और पर्ची न निकले भला ऐसा कैसे हो सकता था. बाबा ने तुरंत एक पर्ची निकाली और जोधपुर से भाजपा की जीत की भविष्यवाणी कर दी.

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति धार्मिक आख्यानों के साथ जुड़ी हो सकती है लेकिन इसे धर्म से नहीं जोड़ा जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि राजनीति से धर्म नहीं चलता बल्कि धर्म से राजनीति चलती है.

'सम्पूर्ण मानव उत्थान के लिए काम किया जाए'

सनातन की वकालत करने वाले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हमें दलगत राजनीति से ऊपर उठकर संपूर्ण मानवजाति के विकास और उत्थान के लिए काम करना चाहिए. बता दें कि जोधपुर सीट पर बीजेपी का मुकाबला कांग्रेस के करण सिंह उचियारड़ा से होगा.

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वालों पर क्या बोले बाबा

वहीं कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने वाले कांग्रेसियों को लेकर बागेश्वर बाबा ने कहा कि जो लोग ऐसा कर रहे हैं वे निश्चित रूप से विश्व कल्याण चाह रहे हैं.

तीसरी बार जोधपुर सीट पर किस्मत आजमाएंगे शेखावत

बता दें कि गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर से तीसरी बार लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं. इससे पहले वह 2014 और 2019 में यहां से चुनाव जीत चुके हैं.