menu-icon
India Daily
share--v1

कोई नहीं है टक्कर में..., फिर बिक्री में नंबर-1 बनी ये टू-व्हीलर, एक चौथाई से अधिक मार्केट पर कर लिए कब्जा

Best Selling Two Wheeler: भारतीय मार्केट में अकेले एक चौथाई से अधिक का मार्केट कवर करने वाली बाइक ने एक बार फिर इतिहास रचते हुए बिक्री में नंबर-1 बनने का खिताब अपने नाम कर लिया है. यह बाइक हीरो कंपनी की है और यह कई बार से सबसे ज्यादा बिकने वाले टू-व्हीलर्स में नंबर-1 पर रही है. इस बार भी मई के महीने में हीरो की यह बाइक ब्रिकी के मामले में नंबर-1 पर रही है. 

auth-image
India Daily Live
bike
Courtesy: pexels

Best Selling Two Wheeler: भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में ग्राहको को हीरो की एक बाइक काफी पसंद आ रही है. सालों से यह बाइक बिक्री के मामले में रिकॉर्ड तोड़ती आ रही है. अभी भी इस बाइक को बिक्री के मामले में कोई भी टू-व्हीलर टक्कर नहीं दे पाई है. मई के महीने में भी सबसे बिकने वाले टू-व्हीलर्स में हीरो की बाइक स्प्लेंडर ने बाजी मारी है. Hero Splendor ने मई में 3,04,663 यूनिट मोटरसाइकिल बेची हैं. वहीं, 1 साल पहले मई महीने में ही इस बाइक की कुल 3,42,526 यूनिट बिकी थीं. हालांकि 1 साल के दौरान इसकी बिक्री में करीब 11 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है. 

Hero Splendor ने करीब 26.68 प्रतिशत मतलब एक चौथाई से अधिक मार्केट पर कब्जा कर रखा है. वहीं दूसरे नंबर की बात करें तो सबसे ज्यादा बिकने वाला टू-व्हीलर होंडा का एक्टिवा स्कूटर रहा. होंडा एक्टिवा की मई माह में 2,16,352 यूनिट्स बिकी हैं. तीसरे नंबर पर होंडा की ही बाइक शाइन रही है. इसकी मई माह में 1,49, 054 यूनिट्स बिकी हैं. हालांकि होंडा शाइन की बिक्री पिछली साल की मई की अपेक्षा साल 2024 की मई में बढ़ी है. 

हीरो की इन बाइक्स ने भी दिखाया जलवा

चौथे नंबर पर बजाज की पल्सर बाइक रही. मई के महीने में इस बाइक की कुल 1,28,480 यूनिट्स बिकी हैं. पांचवें नंबर पर हीरो एचएफ डीलक्स बाइक 87,143 यूनिट्स बेचकर रही. इस मोटरसाइकिल की बिक्री में 20 प्रतिशत से ज्यादा की सलाना गिरावट दर्ज की गई है. छठवें नंबर पर टीवीएस जूपिटर रही है. इसकी मई में 75,838 यूनिट बिकी हैं. 

टीवीएस की बाइक की भी बढ़ी बिक्री

बिक्री के मामले में सातवें नंबर पर सुजुकी एक्सेस रही. इस दौरान कुल 64,812 यूनिट स्कूटर बिके हैं. आठवें नंबर पर टीवीएस एक्सएल रही. इस दौरान कुल इसकी 40,394 यूनिट बिकी हैं. बिक्री के मामले में नौवें नंबर पर टीवीएस की अपाचे रही. वहीं, 10 वें नंबर पर भी टीवीएस की ही बाइक राइडर रही. हालांकि सालाना आधार पर इसकी बिक्री में 8.16 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. 

Disclaimer :  आपके द्वारा चुने गए वैरिएंट्स और मॉडल अलग भी हो सकते हैं. theindiadaily.com इसकी पुष्टि नहीं करता है. अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी के शोरूम को विजिट कर सकते हैं.