share--v1

महंगी होने जा रही हैं इस कंपनी की कारें, 1 अप्रैल से दामों में होगा बदलाव

Car Price Hike : 1 अप्रैल से एक प्रीमियम कार बनाने वाली कंपनी अपनी कारों के सभी मॉडल्स के दामों में बढोतरी करने जा रही है. ऐसे में अब इस कंपनी के कारें अब महंगी हो जाएंगी. 

auth-image
India Daily Live
Courtesy: PEXELS

Car Price Hike : दिग्गज कार निर्माता कंपनी  टोयोटा किर्लोस्कर मोटर 1 अप्रैल से अपनी कारों के सभी मॉडल्स की कीमतों में बदलाव करने जा रही है. इसके बाद से इस कंपनी की सभी कारों की कीमत में वृद्धि हो जाएगी. साल 2024 में दूसरी बार कंपनी अपनी कारों की कीमतों में बदलाव करेगी. इसके पहले भी जनवरी महीने में कंपनी ने कारों की कीमतों में इजाफा किया था. 

कंपनी के अननुसार 1 अप्रैल से इनपुट कॉस्ट और ऑपरेशन्स की कीमतों में वृद्धि होगी. इसके कारण कार की कीमतें भी बढ़ जाएंगी. अभी देश के अंदर टोयोटा के कुल 11 मॉडल उपलब्ध हैं. इस कंपनी के मॉडल्स की शुरुआत हैचबैक ग्लैंजा के साथ होती है. इसके अलावा रुमियन, इनोवा हाईक्रॉस, वेलफायर, फॉर्च्यूनर, फॉर्च्यूनर लीजेंडर, अर्बन क्रूजर हायरडरस, लैंड क्रूजर, हिलक्स और इनोवा क्रिस्टा आदि हैं. 

अगले महीने आएगी ये कार

अगले महीने कंपनी की कारों में फ्रोंक्स बेस्ड टैसर भी शामिल हो जाने वाली है. पिछले महीने कंपनी ने 25,220 कारें बेची हैं. वहीं, बात करें पिछले साल की तो फरवरी 2023 में 15,685 गाडियां बेची थीं. साल की ग्रोथ देखें तो कंपनी से पिछले साल की अपेक्षा कार बेचने में 61 प्रतिशत से अधिक की ईयरली ग्रोथ की है. इस दौरान कंपनी ने डोमेस्टिक मार्केट में 23,300 कारें बेची हैं. इसके साथ ही 1,920 कारों का कंपनी ने निर्यात किया है. टोयटा के वीसी साबरी मनोहर के बयान के अनुसार पिछले साल कंपनी ने हाइब्रिड टेक्नोलॉजी वाली टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की 50000 यूनिट्स को बेचा था. 

वेटिंग लिस्ट है लंबी

इस कंपनी की कारों का वेटिंग पीरियड भी काफी लंबा है. कंपनी की ग्लैंजा कार पर सबसे कम मात्र 1 महीने की वेटिंग है. वहीं, अर्बन क्रूजर, हाइराइडर और इनोवा हाईक्रॉस के लिए आपको 13 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है.