menu-icon
India Daily
share--v1

नए साल में शनि कृपा से खुलेगी इन राशि वालों की किस्मत, धन संपत्ति में होगी वृद्धि

Shani Nakshatra Parivartan 2024 : साल 2024 में शनि नक्षत्र परिवर्तन करेंगे. इसके अलावा वे पूरे साल कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे. इससे कुछ राशि वालों को काफी अधिक फायदा होगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
horoscope

हाइलाइट्स

  • पूरे साल कुंभ राशि में विराजमान रहेंगे शनि
  • करेंगे नक्षत्र परिवर्तन

Shani Nakshatra Parivartan 2024 : साल 2024 की शुरुआत में ग्रह और नक्षत्र अपनी चाल बदलेंगे. नए साल में शनि ग्रह कुंभ राशि में विराजमान रहने वाले हैं. वहीं, वे शतभिषा नक्षत्र से निकलकर भाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे. इसके अलावा 30 अप्रैल 2024 तक गुरु मेष राशि में रहेंगे व 1 मई 2024 को वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके साथ ही राहु पूरे साल मीन राशि में व केतु ग्रह कन्या राशि में उपस्थित रहेंगे. ग्रहों का यह शुभ संयोग साल 2024 में कुछ राशि वालों के लिए बेहद लकी साबित होगा. इन राशि वालों पर मां लक्ष्मी की कृपा लगातार बनी रहेगी. 

मेष राशि

साल 2024 में मेष राशि वालों पर शनिदेव की कृपा बनी रहेगी. जीवन के हर क्षेत्र में आपको सफलता मिलेगी. आपके सभी सपने साकार होंगे. इसके साथ ही आपके कॉन्फिडेंस में कमी नहीं आएगी. पिछले निवेशों से आपको धन लाभ होगा. इसके साथ ही धन की आवक बढ़ेगी. नौकरीपेशा वालों के लिए भी यह समय काफी शुभ रहेगा. सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए नया साल काफी मंगलकारी रहने वाला है. शनि देव की कृपा से कार्यों में आ रहीं बाधाएं दूर होंगी. भाग्य आपका साथ देगा. करियर में भी आपको तरक्की देखने को मिलेगी. वैवाहिक जीवन में भी आपको खुशियां मिलेंगी. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. आय के नए साधनों से धन लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होगी. 

वृश्चिक राशि

नए साल में वृश्चिक राशि वालों के सुख और सौभाग्य में वृद्धि होगी. करियर में प्रमोशन के अवसर मिलेंगे. आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. धन और संपत्ति में वृद्धि होगी. कारोबार में आपको उन्नति देखने को मिलेगी. संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होगा. परिजनों का आपको सहयोग मिलेगा. पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी. 

कुंभ राशि

पूरे साल कुंभ राशि में शनिदेव विराजमान रहेंगे. इससे कुंभ राशि वाले व्यक्तियों को नौकरी और कारोबार में तरक्की के अवसर मिलेंगे. व्यापार में भी आपको मुनाफा देखने को मिलेगा. आर्थिक स्थिति भी मजबूत बनाने के लिए आप जो फैसले लेंगे वे आपको लाभ देंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आपको सफलता मिलेगी.