menu-icon
India Daily
share--v1

Surya Grah Upay: सिविल सर्विसेज, बिजनेस और राजनीति में पानी है सफलता तो जरूर करें ये 8 उपाय

Surya Grah Upay: अगर आप सिविल सर्विसेज में या फिर बिजनेस, राजनीति में सफलता पाना चाहते हैं तो आपको अपनी कुंडली में सूर्य को मजबूत करना होगा. कुंडली में सूर्य के मजबूत करने के लिए आप कुछ आसान से उपायों को अपना सकते हैं. 

auth-image
Mohit Tiwari
surya
Courtesy: freepik

हाइलाइट्स

  • कमजोर सूर्य से रोगी बन जाता है व्यक्ति का शरीर
  • ग्रहों के राजा हैं सूर्य

Surya Grah Upay: सूर्य को ग्रहों का राजा माना जाता है. सूर्य का शुभ प्रभाव व्यक्ति को फर्श से अर्श पर ला सकता है. वहीं, इसका अशुभ प्रभाव व्यक्ति के जावन में कई प्रकार की समस्याओं को भी पैदा कर सकता है. कमजोर सूर्य से व्यक्ति को शारीरिक रोग और दोष का सामना करना पड़ता है. इसके साथ कई सारे झूठे आरोप भी उस व्यक्ति पर लगने लगते हैं. हर जगह मान-सम्मान में कमी रहती है.

पिता से संबंध अच्छे नहीं रहते हैं और धन की हानि लगातार बनी रहती है. सूर्य का अशुभ प्रभाव कुंडली में पितृदोष का भी कारण बनता है. इन सभी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए आपको अपनी कुंडली में सूर्य की स्थिति को मजबूत बनाना होगा. अगर  कुंडली में सूर्य मजबूत होता है तो व्यक्ति का हर जगह मान-सम्मान बढ़ता है. इसके साथ ही जीवन में सुख और समृद्धि आती है. कुंडली में सूर्य को मजबूत बनाने के लिए आप कुछ आसान से उपायों को अपना सकते हैं. 

कुंडली में सूर्य को मजबूत बनाने के लिए करें ये काम

1- अगर आपको सूर्य मजबूत करना है तो आप कम से कम 12 रविवार का व्रत रख सकते हैं. रविवार का व्रत पूरे 1 साल या फिर 30 रविवार तक भी रखा जाता है. इससे सूर्य की कृपा प्राप्त होती है. 

2- सूर्य को मजबूत बनाने के लिए रविवार के दिन स्नान के बाद लाल कपड़े पहने और 'ओम ह्रां ह्रीं ह्रौं सः सूर्याय नमः' मंत्र का जाप करते हुए 3,5 या 12 माला का जाप करें. इससे आपको लाभ होगा. 

3- रविवार के दिन सुबह स्नान के बाद एक पात्र में साफ जल लें. इस जल में लाल चंदन, लाल फूल और अक्षत व दूर्वा मिलाकर रखें. इसके बाद इस जल का सूर्य देव को अर्पित करें. 

4- रविवार के दिन आप नमक का सेवन न करें. खाने में दूध, दलिया, दही, घी, चीनी, गेहूं की रोटी लें. 

5- कमजोर सूर्य वालों को लाल और पीले रंग का वस्त्र, गुड़, सोना, तांबा, माणिक्य, गेहूं, लाल कमल, मसूर की दाल, गाय आदि का दान करना चाहिए. 

6- सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए आपको आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करना चाहिए. इस दिन आप गायत्री मंत्र का भी जाप कर सकते हैं. 

7- सूर्य को मजबूत करने के लिए आपको अपने माता-पिता का चरण स्पर्श करके उनका आशीष लेना चाहिए. इसके साथ ही आपको उनकी आज्ञा का पालन करना चाहिए.

8- रविवार के दिन गौ सेवा करने और गाय को रोटी खिलाएं . इसके साथ ही आप मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं और चीटियों चीनी डालें. ऐसा करने से भी सूर्य मजबूत होता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.