menu-icon
India Daily
share--v1

Budh Ast 2024 : मेष राशि में अस्त होंगे ग्रहों के राजकुमार, इन 4 राशि वालों के जीवन में आएगी बहार

Budh Ast 2024 : बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध आगामी 4 अप्रैल को मेष राशि में अस्त होने जा रहे हैं. बुध के अस्त होने से कई राशि वालों को लाभ होने वाला है. 

auth-image
India Daily Live
budh gochar

Budh Ast 2024 :  ज्योतिषशास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध को बुद्धि, तर्क, मित्रता का कारक माना जाता है. बुध के शुभ होने पर व्यक्ति का भाग्य जाग जाता है. 4 अप्रैल को बुध देव मेष राशि में ही अस्त होने जा रहे हैं. बुध के अस्त होने के कई राशि वालों का भाग्योदय होने वाला है. 

बुध ग्रह अभी मेष राशि में वक्री अवस्था में हैं. ये 4 अप्रैल के दिन इसी राशि में अस्त होंगे. इनके अस्त होने से कुछ राशि वालों का भाग्य उदय हो जाएगा. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जो बुध के अस्त होने से लाभ कमाएंगी. 

मेष राशि 

मेष राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना काफी अच्छा रहने वाला है. करियर में आपको अपने लक्ष्य की प्राप्ति होगी. सही निवेश से आपको आर्थिक लाभ होगा. परिवार के साथ आप अच्छा क्वॉलिटी टाइम स्पेंड करेंगे. भाई-बहनों के जीवन में आने वाली परेशानियों से राहत मिलेगी. सेहत संबंधी परेशानियां दूर होंगी. 

वृषभ राशि 

वृषभ राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना काफी शुभ रहने वाला है. इससे आपकी इच्छाओं की पूर्ति होगी. इसके साथ ही लेखन और साहित्य से जुड़े लोगों को भी शुभ फल की प्राप्ति होगी. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. आपको नौकरी में भी पदोन्नति मिलेगी. वेतन वृद्धि की भी प्रबल संभावना है. करियर में भी आप बुलंदियों को छू लेंगे. 

सिंह राशि

सिंह राशि वालों के लिए बुध का अस्त होना काफी अच्छा रहेगा. इस राशि वालों को नौकरी में नए अवसर मिलेंगे. अगर आपको रोजगार की तलाश है तो यह पूरी होगी. संसाधनों में भी वृद्धि होगी. माता के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा. परिवार में शांति भरा माहौल बना रहेगा. 

कन्या राशि 

कन्या राशि वालों की अधूरी इच्छाएं पूरी होंगी. आर्थिक लाभ भी होगा. इसके साथ ही करियर में भी आपको सफलता मिलेगी. इस दौरान भाग्य आपका साथ देगा और आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. हाथ में आए सभी काम पूरे होंगे. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.