menu-icon
India Daily
share--v1

बुध और शुक्र आएंगे एक साथ, मेष और मिथुन समेत इन 5 राशि वालों का खुल जाएगा भाग्य

Planetry Motion 2024 : आगामी 12 फरवरी को मकर राशि में शुक्र ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. शुक्र इस राशि में प्रवेश करते ही यहां पहले से ही मौजूद बुध ग्रह के साथ युति बनाएंगे. इससे लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण होगा. इस शुभ योग से कई राशि वालों का भाग्योदय हो जाएगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
planetry motion
Courtesy: freepik

हाइलाइट्स

  • लक्ष्मी नारायण योग का होगा निर्माण 
  • सौंदर्य और ऐश्वर्य के कारक हैं शुक्र

Planetry Motion 2024 : फरवरी महीने बुध और शुक्र ग्रह गोचर करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र में बुध और शुक्र को नैसर्गिक शुभ ग्रह माना गया है. इस दोनों ग्रहों का किसी एक राशि में मिलना काफी शुभ माना जाता है. बुध को बुद्धि, कला का कारक माना जाता है तो शुक्र को सौंदर्य और ऐश्वर्य का कारक माना जाता है.

बुध और शुक्र जब किसी एक राशि में मिलते हैं तो वहां पर लक्ष्मी नारायण योग का निर्माण होता है. इस योग काफी शुभ माना जाता है. आगामी 1 फरवरी बुध ग्रह मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसके बाद 12 फरवरी को शुक्र भी इसी राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इस कारण मकर राशि में शुक्र और बुध ग्रह की युति बन जाएगी, जो लक्ष्मी-नारायण योग का निर्माण करेगी.

इस शुभ योग के प्रभाव से फरवरी के महीने में कुछ राशि वालों को भगवान श्रीहरि विष्णु और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद मिलेगा. इन राशि वालों को करियर में उन्नति, आर्थिक लाभ मिलेगा. आइए जानते हैं कि इस शुभ योग का असर किन राशि वालों पर अच्छा पड़ने वाला है.

मेष राशि

मेष राशि वालों के लिए शुक्र और बुध ग्रह की युति से बनने वाला लक्ष्मी-नारायण योग काफी शुभ फल प्रदान करेगा. इस दौरान इन राशि वालों की आय में वृद्धि होगी. इसके साथ ही आय के नए स्रोत भी प्राप्त होंगे और आपको निवेश से भी लाभ होगा. माता लक्ष्मी की कृपा इस दौरान इन राशि वालों पर बनी रहेगी. इस दौरान आपका स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा. 

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए शुक्र और बुध की यह युति काफी अच्छी रहने वाली है. इस युति से बना लक्ष्मी नारायण योग इस राशि के लोगों को मालामाल कर देगा. जो लोग नौकरी करते हैं, उन्हें करियर में नई ऊंचाइयां मिलेंगी. इसके साथ ही आपको तरक्की भी मिलेगी. 

कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए भी लक्ष्मी नारायण योग भाग्य वृद्धि करने वाला होगा. यह इस राशि वालों की कुंडली के सातवें भाव में होगा. इससे आपके जीवन में खुशहाली आएगी. आपको कारोबार में तरक्की देखने को मिलेगी. इसके साथ ही आपको शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे. इस वक्त आपके प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं. परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा. संतान की ओर से आपको कोई खुशखबरी मिल सकती है. 

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए लक्ष्मी नारायण योग काफी अधिक शुभ रहने वाला है. इस दौरान आपको अप्रत्याशित सफलता मिलेगी. इसके साथ ही आपको कोई अच्छी नौकरी मिल सकती है. आपके जीवन में धन लाभ के योग बन रहे हैं. इसके साथ ही आपको जीवनसाथी से भी हर प्रकार के सहयोग प्राप्त होंगे. 

मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए भी लक्ष्मी नारायण योग काफी अच्छा रहने वाला है. इस योग की वजह से आपको अपने करियर में सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. इससे आपको अचानक धन लाभ होने के भी योग बन रहे हैं. आप कोई जमीन ले सकते हैं या फिर वाहन की खरीदारी कर सकते हैं. इस दौरान आपके आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं. ऑफिस में आपको प्रमोशन भी मिल सकता है. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.