menu-icon
India Daily
share--v1

मकर संक्रांति बाद सूर्य की तरह चमकेगा इन 3 राशि वालों का भाग्य

Sun Transit 2024 : सूर्य के मकर राशि में प्रवेश को मकर संक्रांति का पर्व मनाया जाता है. सूर्य के इस राशि परिवर्तन से मकर संक्राति के बाद तीन राशि वालों का भाग्योदय हो जाएगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
sun
Courtesy: pexels

हाइलाइट्स

  • 15 जनवरी को धनु से मकर राशि में प्रवेश कर रहे हैं सूर्य
  • 30 दिनों तक मकर राशि में रहेंगे मौजूद

Sun Transit 2024 : ग्रहों राजा कहे जाने वाले सूर्य देव जब मकर राशि में प्रवेश करते हैं तो वह मकर संक्रांति का दिन होता है. सूर्य देव अभी धनु राशि में मौजूद हैं. आगामी 15 जनवरी सोमवार की सुबह 02:54  पर सूर्य मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. सूर्य का इस गोचर का प्रभाव कई राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है. इनमें से 3 ऐसी राशियां भी हैं, जिनके लिए यह गोचर काफी अच्छा रहने वाला है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके लिए सूर्य का यह गोचर अच्छा रहने वाला है. 

मेष राशि

मेष राशि के लोगों के लिए सूर्य का मकर राशि में गोचर काफी फायदेमंद रहने वाला है. सूर्य के प्रभाव से आपके व्यापार में लाभ होगा. इसके साथ ही आपको समाज में भी मान और सम्मान मिलेगा. सेहत पर आपको ध्यान देने की आवश्यकता है. आपको अपनी छोटी बहनों के साथ वक्त बिताने को मिलेगा. सूर्य देव की कृपा से आपके रुके हुए कार्य तेजी पकड़ेंगे. 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए मकर संक्रांति के बाद का समय काफी अच्छा रहने वाला है. इस गोचर से आपके व्यापार में आ रहीं मुश्किलें दूर होंगी. इसके साथ ही विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में लगेगा. आपको संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है. इस दौरान आपकी सेहत भी ठीक-ठाक रहेगी. आर्थिक दिक्कतें भी धीरे-धीरे खत्म होने लगेंगी. 

कुंभ राशि

सूर्य ग्रह के राशि परिवर्तन से कुंभ राशि वालों को काफी लाभ होने वाला है. इस दौरान आपके कार्यक्षेत्र में आ रहीं मुश्किलें दूर होंगी. नौकरी पेशा वालों को अपने बॉस और सहयोगियों का साथ मिलेगा. इस दौरान आप अपने परिवार के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं. वैवाहिक जीवन में भी मधुरता बनी रहेगी.