menu-icon
India Daily
share--v1

Weekly Horoscope 15 to 21 April 2024 : वृषभ और मिथुन समेत इन 7 राशि वालों का इस सप्ताह खुल जाएगा भाग्य

Weekly Horoscope 15 to 21 April 2024 : 15 अप्रैल से नए सप्ताह की शुरुआत हो रही है.यह सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है, इसके बारे में आप साप्ताहिक राशिफल से जान सकते हैं. आइए जानते हैं कि यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
rashifal
Courtesy: idl

Weekly Horoscope 15 to 21 April 2024 : 15 अप्रैल से शुरू होने वाला यह सप्ताह 21 अप्रैल तक रहने वाला है. इस सप्ताह की शुरुआत चैत्र माह की सप्तमी तिथि  से होगी. इस दिन मां कालरात्रि का पूजन किया जाएगा. इस सप्ताह रामनवमी भी पड़ने वाली है. इस सप्ताह मेष राशि में गुरु और सूर्य मौजूद रहेंगे . इस दौरान कुंभ राशि में मंगल और शनि, मीन राशि में राहु और शुक्र व बुध, केतु कन्या राशि में मौजूद रहेंगे. 

आपके भविष्य में होने वाली घटनाओं का एक अनुमान आप राशिफल के माध्यम से लगा सकते हैं. आपके जीवन का शुभ और अशुभ समय ग्रहों और नक्षत्रों की चाल पर निर्भर होता है. इन्हीं ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से ज्योतिषाचार्य आपके राशिफल की व्याख्या करते हैं. राशिफल के माध्यम से आप भविष्य में घटने वाली घटनाओं के बारे में जानकारी पाकर सचेत हो सकते हैं. आइए जानते हैं यह नया सप्ताह आपके लिए कैसा समय लेकर आने वाला है.

मेष राशि (Aries Weekly Horoscope)

इन दिनों आप आर्थिक प्रगति की दिशा में सतत् बढ़ने के लिए न सिर्फ सोचेंगे बल्कि सफल भी रहेंगे. इसके कारण  आपके लाभ में इजाफा होगा. खर्चों की अधिकता रह सकती है. यदि कोई समस्या है तो जीवनसाथी से बिल्कुल भी न छुपाएं.

वृषभ राशि (Taurus Weekly Horoscope)

इस सप्ताह के पहले भाग से ही आपके ग्रह सकारात्मक संकेत दे रहे हैं. इससे आपका स्वास्थ्य सामान्य रूप से बेहतर रहेगा. पीड़ा व रोग समाप्त होंगे. इस सप्ताह के मध्य मे आप अपने ईष्ट मित्रों से मिल सकते हैं.

मिथुन राशि (Gemini Weekly Horoscope)

इस सप्ताह की शुरुआत में आप अपना समय किसी धार्मिक स्थल पर बिताएंगे. कार्यक्षेत्र में आपकी छवि अच्छी बनेगी, रिश्तेदारों के घर पर आने से घर का माहौल चहल-पहल से भरा रहेगा. इस सप्ताह आपको अपने खर्चे पर नियंत्रण करना होगा. मित्रों से संबंध अच्छे बनेंगे. फ्रॉड करने वालों से आपको बचकर रहना होगा. 

कर्क राशि (Cancer Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपके नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है. अधिकारी वर्ग से आपके संबंध मधुर होंगे. आज आपको अपने अंदर एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी. सप्ताह के मध्य में आपके कार्यक्षेत्र में किए गए प्रयास सफल रहेंगे. सप्ताह की शुरुआत में आपका मन परेशान रहेगा, बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें. इन दिनों आपको गैस की समस्या का सामना करना पड़ सकता है. 

सिंह राशि (Leo Weekly Horoscope)

यह सप्ताह पूर्ण रूप से आपके सपोर्ट में रहने वाला है. शेयर मार्केट से जुड़े लोगों को अच्छा फायदा होगा. विपरीत लिंग के प्रति आपका आकर्षण बढ़ेगा. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके स्वास्थ्य को बेहतर बनाएगा, संपत्ति से धन लाभ होगा. इन दिनों आपको यात्रा करने से बचना होगा, आय के नए स्रोत बनेंगे. नसों में खिंचाव और दर्द की वजह से आप परेशान रह सकते हैं. 

कन्या राशि (Virgo Weekly Horoscope)

इस सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए अच्छे रहने वाले हैं. आपका यह सप्ताह किताबों के बीच बीतेगा. परिवार के लोगों के साथ आप अपना समय इंज्वॉय करेंगे, नौकरी में आपकी पदोन्नति संभव है. प्रेम संबंधों में सुधार होगा. सप्ताह के मध्य में किसी परिजन के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. भारी भोजन करने से बचना होगा. 

तुला राशि (Libra Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आपके रुके हुए कार्य बनेंगे. सप्ताह की शुरुआत में कारोबार से संबंधित यात्राएं आपके लिए लाभकारी रहेंगी. आत्मविश्वास बढ़ेगा, विद्यार्थियों को शिक्षा से संबंधित सफलता प्राप्त होगी. राजनीति से जुड़े प्रतिद्वंदी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं, इसलिए उनसे सावधान रहें. 

वृश्चिक राशि (Scorpio Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप देखेंगे कि घर-आंगन में सुख-शांति की स्थिति मज़बूती पकड़ी जा रही है, इससे आप खुश तो रहेंगे. इस दौरान आप इधर-इधर न तो घूमने का समय निकल पाएंगे और न ही किसी काम को ही अंतिम रूप दे पाएंगे. सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा.

धनु राशि (Sagittarius Weekly Horoscope)

इस सप्ताह आप अपने समाजिक सम्पर्कों को बढाने के लिए अधिक उत्सुक रहेंगे. वैसे इस दिशा में आप अपनी महत्वपूर्म भूमिका को निभाने के लिए तैयार रहेंगे. इस सप्ताह आप अपने सगे भाई-बहनों के साथ समांजस्य बनाकर चलें. बेवजह किसी को अपनी सलाह देने से बचें.

मकर राशि (Capricorn Weekly Horoscope)

इस सप्ताह के पहले भाग से आप अपने वैवाहिक जीवन में पहले से अधिक प्रसन्न रहेंगे. यदि कोई विवाद कर बैठे हैं, और आवेश में पत्नी को कुछ कह दिया है, तो सुलह समझौते की स्थिति बनेगी. इस सप्ताह के शनिवार और रविवार आपके लिए सामान्य रहेंगे.

कुंभ राशि (Aquarius Weekly Horoscope)

आप इस सप्ताह के पहले भाग से ही अधिक काम-काज करने में लगे रहेंगे. स्वास्थ्य पहले की तरह ही सामान्य बना रहेगा. इस सप्ताह आप अपने पत्नी के साथ घर के प्रयोग में आने वाली वस्तुओं की खरीदारी की सूची तैयार कर सकते हैं. परिवार के लिए समय निकालें क्योंकि वैवाहिक जीवन में उतार चढ़ाव की संभावना है.

मीन राशि (Pisces Weekly Horoscope)

आप इस सप्ताह देखेंगे कि घर-परिवार का बिगड़ा हुआ माहौल धीरे-धीरे शांति की ओर बढ़ना शुरू हो गया है. आपके ग्रह इस सप्ताह परिवार के लिए अच्छे हो चले हैं. हो सकता है आप किसी भूमि की खरीद के लिए मन बना लें. अनजान लोगों पर विश्वास करने से बचें. बुधवार का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है.

साप्ताहिक राशिफल

यदि किसी कन्या के विवाह में देरी हो रही है और लाख प्रयास के बाद भी कन्या का विवाह नहीं हो पा रहा है तो वह कन्या जब किसी दूसरी कन्या के विवाह में जाए और यदि वहां पर दुल्हन को मेहंदी लग रही हो, तो अविवाहित कन्या कुछ मेहंदी उस दुल्हन के हाथ से लगवा ले, इससे विवाह का शीघ्र होने के योग बनते हैं.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.