share--v1

अपनी बर्थ डेट से जानें आपके लिए कैसा रहेगा 5 फरवरी का दिन सोमवार

Numerology Predictions for 5 February 2024 :आपके जन्म की तारीख आपके बारे में बहुत कुछ बता सकती है. इस जन्म की तारीख से आप जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Mohit Tiwari
फॉलो करें:
Courtesy: freepik

Numerology Predictions for 4 February 2024 :  आपके जन्म की तारीख काफी स्पेशल होती है. इससे अंकज्योतिष का ज्ञान रखने वाले लोग आपके आने वाले भविष्य के बारे में अनुमान लगा सकते हैं. आपकी जन्म की तारीख बता सकती है कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.अपनी जन्म की तारीख से आप अपना मूलांक निकाल सकते हैं. आइए आचार्य डॉ. विक्रमादित्य से जानते हैं कि आज आपके लिए आपकी बर्थ डेट क्या कह रही है. 

मूलांक 1 (महीने की 1, 10, 19,  28 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

आज आप अपनी आंतरिक शक्तियों का अनुभव करेंगे. जिससे आपकी स्थिति सकारात्मक रहेगी. लोग आपके टैलेंट को पहचानेंगे. घर में किसी मेहमान का आगमन हो सकता है. धन के मामले में किसी पर ज्यादा भरोसा न करें.

उपाय  -  वरिष्ठजनों का आशीर्वाद लें.

मूलांक 2  (महीने की 2, 11, 20,29 तारीख को जन्म लेने वाले लोग)

आप किसी विशेष व्यक्ति से मिल सकते हैं. कोई पुरानी गलतफहमी सुलझ सकती है. आर्थिक पक्ष भी अच्छा रहेगा. पिछले कुछ दिनों से चल रही चिंता दूर हो सकती है. इस समय कोई भी काम करने के लिए कड़ी मेहनत की जरूरत है.

उपाय -  आत्मचिंतन करें. योग का सहारा लें. 

मूलांक 3  (महीने की  3, 12, 21 या 30 को जन्म लेने वाले लोग)

सामाजिक गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे और रिश्ते मजबूत होंगे. पुराना विवाद सुलझेगा. भागदौड़ रहेगी, लेकिन परिणाम अच्छे होंगे. अटका हुआ पैसा मिलने की उम्मीद है. किसी भी प्रयास में सफल होने के लिए बहुत मेहनत करनी होगी. यदि आप भाग्य पर भरोसा करते हैं तो आप नौकरी के अच्छे अवसर खो देंगे, कर्म पर ध्यान दें.

उपाय- भगवान की आराधना करें.

मूलांक 4  (महीने की  4, 13, 22, 31 को जन्म लेने वाले लोग)

दिन बहुत व्यस्त रहेगा. आप अपने लिए समय नहीं निकाल पाएंगे. आप इस समय का लुत्फ उठाएंगे. योजनाएं सफल होंगी. बाल विवाह, करियर को लेकर चिंताएं दूर होंगी. परिवार के किसी सदस्य से विवाद हो सकता है. आपकी समस्या का समाधान हो जाएगा.

उपाय -  लोगों के साथ काम करते समय अपनी भावनाओं को हावी न होने दें.

मूलांक 5  (महीने की  5, 14, 23 को जन्म लेने वाले लोग) 

संबंधों को मजबूत करने के लिए आप विशेष प्रयास करेंगे. प्रेम और स्नेह के बल पर आप सफल होंगे. आप अपने अहंकार का त्याग करेंगे. आपको विशेष सम्मान मिलेगा. किसी भी यात्रा से बचें.

उपाय - गौमाता को रोटी और गुड़ खिलाएं.

मूलांक 6  (महीने की  6, 15, 24 को जन्म लेने वाले लोग)

आज आप कुछ खास काम पूरे कर पाएंगे. आपको मान-सम्मान मिलेगा. किसी के हस्तक्षेप से संपत्ति विवाद सुलझाने का प्रयास करें. बिना मतलब किसी से वाद-विवाद न करें और अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें. किसी से झगड़ा हो सकता है.

उपाय -  उड़द का दान करें.

मूलांक 7 (महीने की 7, 16, 25  को जन्म लेने वाले लोग)

आज अपनी दिनचर्या में कुछ नयापन लाने की कोशिश करेंगे, जिसमें परिवार के लोग भी शामिल होंगे. परीक्षा के परिणाम अपने पक्ष में प्राप्त कर सकते हैं. घर के किसी सदस्य की शादी की तैयारियों में भी समय बीतेगा. आज किसी से विवाद न करें.

उपाय -  अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना बहुत जरूरी है.

मूलांक 8 (महीने की  8, 17, 26  को जन्म लेने वाले लोग)

मन की शांति का अनुभव होगा. पढ़ने-लिखने में रुचि बढ़ेगी. सही काम समय पर पूरा होने पर मन प्रसन्न रहेगा. मन में चल रहा तनाव दूर होगा. दोस्त और रिश्तेदार मददगार रहेंगे. ध्यान रखें कि जिस कार्य को आप सहज और आसान से समझ रहे हैं, वह बहुत कठिन हो सकता है.

उपाय-  ओम सोमाय नमः का जाप करें.

मूलांक 9  (महीने की  9, 18, 27 को जन्म लेने वाले लोग)

आज आप अपनी समस्याओं का समाधान निकालने में सफल रहेंगे. भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी. हंसी-मजाक में समय बीत जाएगा. विद्यार्थियों को सफलता के लिए पुरस्कृत किया जा सकता है. एक नकारात्मक सोच आपको अपने लक्ष्य से भटका सकती है, इस बात का ध्यान रखें.

उपाय - रोली का तिलक लगाएं.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.

Also Read

First Published : 05 February 2024, 06:18 AM IST