menu-icon
India Daily
share--v1

फरवरी में करेगी कमाल इन 4 ग्रहों की चाल, ये 6 राशि वाले लोग हो जाएंगे मालामाल

February Grah Gochar 2024: साल 2024 का दूसरा महीना फरवरी ज्योतिष की दृष्टि से बड़ा ही महत्वपूर्ण रहने वाला है. इस महीने में 4 ग्रह अपनी चाल बदलने जा रहे हैं. इससे 6 राशि वालों को बंपर लाभ होगा. 

auth-image
Mohit Tiwari
planetry motion
Courtesy: freepik

हाइलाइट्स

  • सभी 12 राशियों पर पड़ेगा असर
  • कई लोगों के लिए बेहद फलदायी रहेगा फरवरी का महीना

February Grah Gochar 2024: साल 2024 का फरवरी माह कुछ राशि वालों के लिए बेहद ही शानदार रहने वाला है. इस महीने में 4 ग्रह अपनी चाल बदलने वाले हैं. इस परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ने वाला है, लेकिन 6 राशि वालों के लिए यह परिवर्तन काफी अच्छा रहने वाला है. यह इन राशि वालों के जीवन में तरक्की, प्रमोशन, धनलाभ, व्यापार में वृद्धि लेकर आएगा. 

इन ग्रहों का होगा गोचर

आगामी 1 जनवरी को ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि व वाणी के कारक बुध दोपहर 02:29 पर मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे. इसी प्रकार से शक्ति, ऊर्जा और साहस के कारक मंगल भी 5 फरवरी की रात 09:07 पर मकर राशि में चले जाएंगे. इसके साथ ही 11 फरवरी को कर्मफलदाता शनि देर रात 11:55 पर कुंभ राशि में ही अस्त हो जाएंगे. इसके अगले ही दिन 12 फरवरी को सौंदर्य, सुख और विलासिता के कारक शुक्र सुबह 04:41 पर शनि की राशि मकर में प्रवेश कर जाएंगे. इसके अगले दिन 13 फरवरी ग्रहों के राजा सूर्य दोपहर 03:31 मिनट पर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. ऐसा होते ही शनि के पिता सूर्य और स्वयं पुत्र शनि एक ही राशि में विराजमान हो जाएंगे. 

मालामाल हो जाएंगी ये 6 राशियां

मेष राशि

फरवरी में ग्रहों के होने वाले गोचर मेष राशि के लिए अच्छे दिन लेकर आएंगे. नौकरी पेशा वाले लोगों को नई नौकरी मिल सकती है. इसके साथ ही वर्तमान बॉस भी आपसे खुश रहेगा. बिजनेस करने वालों के लिए भी ये गोचर काफी शुभ फलदायी रहेंगे. आपको अपने व्यापार का विस्तार करने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही आपका समाज में खूब मान और सम्मान बढ़ेगा. इसके साथ ही आप कोई बड़ा पद भी प्राप्त कर सकते हैं. 

वृषभ राशि

फरवरी के महीने में होने वाले ग्रहों के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि वालों का भाग्य खुल जाएगा. इस राशि वालों के जीवन पर इसका काफी सकारात्मक असर पड़ेगा. इस दौरान आप विदेश में शिक्षा ग्रहण करने भी जा सकते हैं. आपका मन धार्मिक कार्यों में लगेगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. आपको लाभ की भी प्राप्ति होगी. 

कर्क राशि

कर्क राशि  वालों के लिए भी ग्रहों का गोचर काफी शुभ फल देने वाला रहेगा. आपकी पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. अगर नौकरी बदलने का सोच रहे हैं तो आपको मन मुताबिक सफलता मिलेगी. इस माह किया गया निवेश भी आपको लाभ देगा. काम में की गई आपकी मेहनत आपको नई पहचान दिलाएगी. कार्यस्थल पर आपका प्रभाव बढ़ेगा. 

कन्या राशि

नए साल का दूसरा महीना फरवरी तुला राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस माह अविवाहित लोगों को जीवनसाथी मिल  सकता है.आपकी शादी की बात भी पक्की हो सकती है. बिजनेस और नौकरी की दृष्टि से भी यह समय आपके अनुकूल ही रहेगा. नौकरी व अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में भी आपका परचम लहराएगा. आपकी लव लाइफ बेहतरीन रहेगी. 

तुला राशि

इस राशि वालों के भी फरवरी का महीना काफी सुखदायी रहने वाला है. इस माह आपको धन लाभ होगा. आपके सुख और सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. आप इस दौरान धन बचाने में भी सफल होंगे. आप पर शुक्र ग्रह की कृपा होगी. बिजनेस करने वालों को परिवार का सहयोग और लाभ प्राप्त होगा. 

मकर राशि

इस राशि वालों के लिए फरवरी का महीना काफी अच्छा रहेगा. आपको नौकरी और बिजनेस के क्षेत्र में अच्छी सफलता हाथ लगेगी. धन के आगमन के स्रोत बनेंगे. नौकरीपेशा वालों को भी प्रमोशन मिल सकता है. जो लोग अपने फैमिली बिजनेस को संभालेंगे. आपको आगे बढ़ने का मौका मिलेगा. इसके साथ ही आपको अच्छा मुनाफा भी होगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.