menu-icon
India Daily
share--v1

मंगल की चाल करेगी कमाल, फरवरी से इन 5 राशियों के जीवन में लगेगा खुशियों का अंबार

Marsh Transit : मंगल को ग्रहों का सेनापति माना जाता है. जल्द ही फरवरी में मंगल राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. इस परिवर्तन का असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. किसी पर इस परिवर्तन का असर शुभ तो किसी पर अशुभ पड़ता है. वहीं, मंगल के फरवरी में राशि परिवर्तन का असर 5 राशि वालों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
mangal
Courtesy: freepik

हाइलाइट्स

  • ग्रहों के सेनापति हैं मंगल
  • फरवरी में राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं मंगल

Marsh Transit : फरवरी माह में सूर्य, बुध, शुक्र और मंगल जैसे 4 ग्रह राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. ऐसे में इन परिवर्तनों का असर सभी 12 राशियों पर देखा जा सकता है. कुछ के लिए काफी अच्छा तो कुछ के लिए यह खराब रहने वाला है. मंगल को ग्रहों का सेनापति माना जाता है. इसके साथ ही मंगल ऊर्जा, शक्ति, साहस, पराक्रम, भूमि और शौर्य के कारक माने जाते हैं.

ग्रह आगामी 5 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. जब मंगल इस राशि में प्रवेश करेंगे तो यहां पहले से ही मौजूद ग्रहों के राजकुमार बुध और ग्रहों के राजा से सूर्य के साथ युति बनाएंगे. सूर्य के साथ मंगल का होने आदित्य मंगल योग का निर्माण करता है. कुल मिलाकर मंगल का यह गोचर कई राशि वालों के किस्मत को खोलने वाला रहेगा. इसके साथ ही 5 ऐसी राशियां भी हैं, जिनके जीवन में खुशियों का अंबार लगने वाला है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी पांच राशियां हैं, जिनके लिए मंगल का मकर राशि में गोचर काफी फायदेमंद रहने वाला है. 

मेष राशि

मंगल का मकर राशि में गोचर मेष राशि वालों के लिए काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आपकी प्रोफेशनल लाइफ में बड़े बदलाव आएंगे. करियर को लेकर भी आपको शुभ समाचार मिलेंगे. नौकरी या फिर कारोबार में तरक्की के भी योग हैं. आय के नए स्रोत बनेंगे. रिश्तों में प्यार और रोमांस भरपूर रहने वाला है. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार देखने को मिलेगा. 

वृषभ राशि

सभी कार्यों में आपका भाग्य साथ देगा. कड़ी मेहनत का फल आपको मिलेगा. आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा. इसके साथ ही भौतिक सुख और संपदा में भी वृद्धि देखने को मिलेगी. व्यापार विस्तार के भी आपको अवसर मिलेंगे. शिक्षा क्षेत्र में आपको अपार सफलता मिलेगी.

तुला राशि

धन आगमन के नए मार्ग बनेंगे. करियर में भी आपको तरक्की देखने को मिलेगी. बिना किसी विघ्न और बाधा के कार्य संपन्न होंगे. नए व्यापार की शुरुआत के लिए यह समय शुभ है. व्यापार में बढ़ोतरी के नए अवसर मिलेंगे.

वृश्चिक राशि

आय में वृद्धि के योग बनेंगे. धनलाभ भी होने की संभावना है.नौकरी मिलेगी.सुख और सुविधाओं के साथ आप जीवन व्यतीत करेंगे. वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली का माहौल रहेगा.

मीन राशि

आपकी मुलाकात पुराने दोस्तों से होगी. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. स्वास्थ्य में भी आपको सुधार देखने को मिलेगा. कार्यों में आने वाली बाधाएं दूर होंगी. धन और दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.