menu-icon
India Daily
share--v1

दाने-दाने को मोहताज कर सकते हैं ये 6 काम, शुक्रवार को भूल से भी न दें इनको अंजाम 

Friday Remedies: शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित होता है. इस दिन कुछ कामों को नहीं करना चाहिए. ये काम करने से माता लक्षमी क्रोधित हो जाती हैं और कभी भी टिकती नहीं हैं. 

auth-image
India Daily Live
lakshami
Courtesy: freepik

Friday Remedies:  शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का दिन होता है. इस दिन माता लक्ष्मी का पूजन व्यक्ति का राजा बना सकता है. वहीं, उसके द्वारा किए गए कुछ कार्य उसको रंक भी बना सकते हैं. भगवान श्रीहरि विष्णु की पत्नी मां लक्ष्मी जिसपर भी मेहरबान होती हैं, उसे कभी भी दुर्भाग्य का सामना नहीं करना पड़ता है. उसके पास हर प्रकार को सुख होता है. वहीं, वे जिससे क्रोधित हो जाती हैं, वह दाने-दाने को मोहताज हो जाता है. 

ज्योतिष में कुछ ऐसे कार्यों के बारे में बताया गया है, जिनको शुक्रवार के दिन करना वर्जित होता है. मान्यता है कि इन कामों को शुक्रवार के दिन करने से जीवन में गरीबी और लाचारी आती है. धन की कमी और रोगों से वह घिर जाता है. उस व्यक्ति के घर में दरिद्रता का वास हो जाता है. आइए जानते हैं कि वे कौन से काम हैं, जो शुक्रवार के दिन नहीं करने चाहिए. 

शुक्रवार को वर्जित हैं ये काम 

  1. शुक्रवार के दिन जो भी व्यक्ति मांस खाता है और किसी प्राणी को सताता है. माता लक्ष्मी का आशीर्वाद उसको नहीं मिलता है. 
  2. इस दिन शराब का सेवन भी वर्जित माना गया है. इससे सुख चला जाता है. 
  3. इस दिन पत्नी, मां या बहन के साथ ही किसी भी महिला का अपमान करता है, उससे माता लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. 
  4. शुक्रवार के दिन सोना और चांदी कभी भी दान नहीं करना चाहिए. 
  5. शुक्रवार के दिन न तो उधार लेना चाहिए और न ही उधार देना चाहिए. 
  6. इस दिन पूजा और रसोईघर से जुड़ा कोई भी सामान न

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.
हीं खरीदना चाहिए.