menu-icon
India Daily
share--v1

Jaya Ekadashi 2024 : जया एकादशी से शुरू हो जाएंगे इन 4 राशि वालों के अच्छे दिन

Jaya Ekadashi 2024 : हिंदू पंचांग के अनुसार 20 फरवरी का माघ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी मनाई जाएगी. इसको जया एकादशी के नाम से जाना जाता है. इस दिन सूर्य, बुध और शनि तीनों कुंभ राशि में युति भी बनाएंगे. इस कारण जया एकादशी के दिन से कुछ राशि वालों के अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. 

auth-image
India Daily Live
vishnu ji

Jaya Ekadashi 2024 : हिंदू धर्म में माघ माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी को जया एकादशी के नाम से जाना जाता है. साल 2024 में 20 फरवरी को जया एकादशी का पर्व मनाया जाएगा. इस दिन भगवान श्रीहरि विष्णु का पूजन  किया जाता है. जया एकादशी पर प्रीति, रवि और आयुष्मान योग बनेगा. इसके साथ ही आद्रा नक्षत्र भी रहेगा. ज्योतिष के अनुसार शुभ योगों के साथ ही इस दिन तीन ग्रहों की युति बनने जा रही है. जया एकादशी के दिन सूर्य, बुध और शनि ग्रह की भी कुंभ राशि में युति बनने बनने जा रही है. इस दौरान सूर्य और बुध मिलकर बुधादित्य योग का भी निर्माण करेंगे. इस कारण इस दिन के कुछ राशि वालों के शुभ दिनों की शुरुआत हो जाएगी. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं, जिनके 20 फरवरी से अच्छे दिन आने वाले हैं. 

मेष राशि

मेष राशि वालों के 20 फरवरी के बाद से अच्छे दिन शुरू हो जाएंगे. इस दौरान आपकी सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. इसके साथ ही कानूनी मामलों में भी आपको जीत मिलेगी. वैवाहिक जीवन में भी खुशहाली आएगी. भौतिक सुख और संपदा बढ़ेगी. आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा. इस दौरान आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे. 

सिंह राशि 

सिंह राशि वालों को इस दौरान नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिलेंगे. कार्य के सिलसिले में यात्रा करनी पड़ सकती है. पारिवारिक जीवन सुखमय होगा. घर में मेहमानों का आगमन होगा. व्यापार में भी बढ़ोतरी होगी. 

तुला राशि

तुला राशि वालों की लव लाइफ अच्छी हो जाएगी. आध्यात्मिक कार्यों में भी रुचि बढ़ेगी. धार्मिक यात्रा की योग बनेंगे. विद्यार्थियों के लिए भी दिन शुभ रहेगा. कारोबार में विस्तार संभव है. 

मकर राशि

मकर राशि वालों समाज में मान और सम्मान मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ होगा. धन में भी वृद्धि होगी. निवेशों से अच्छा रिटर्न मिलेगा. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.