menu-icon
India Daily
share--v1

Planet Transit : एक दशक बाद गुरु करेंगे कमाल, इन 3 राशि वालों के जीवन में होगा धमाल 

Planet Transit : साल 2024 में गुरु अपनी चाल में परिवर्तन करने जा रहे हैं. गुरु की चाल में परिवर्तन से कुछ राशि वालों को बंपर लाभ होने वाला है. 

auth-image
Mohit Tiwari
jupitar
Courtesy: freepik

Planet Transit : देवताओं के गुरु बृहस्पति एक निश्चित अवधि तक किसी एक राशि में विराजमान रहते हैं. इसके बाद वे दूसरी राशि में प्रवेश कर जाते हैं. सुख-सौभाग्य, विवाह और संतान के कारक गुरु साल 2024 में राशि परिवर्तन करने जा  रहे हैं. अभी गुरु मेष राशि में विराजमान हैं. अभी मई माह में गुरु ग्रह वृषभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे. वे वृषभ राशि में 12 साल बाद प्रवेश करने जा रहे हैं. लगभग एक दशक के बाद गुरु का वृषभ राशि में गोचर का असर सभी 12 राशियों पर पड़ेगा. किसी के लिए यह परिवर्तन शुभ होगा तो कुछ के लिए यह अशुभ फल भी देगा. वहीं, कुछ ऐसी राशियां भी हैं, जिनके लिए यह गोचर बेहद लाभदायक रहने वाला है. 

देवताओं के गुरु बृहस्पति 1 मई 2024 को दोपहर 1 बजकर 50 मिनट पर शुक्र की राशि वृषभ में गोचर कर जाएंगे. यहां पर गुरु 14 मई 2025 तक रहने वाले हैं. इसके बाद वे मिथुन राशि में गोचर कर जाएंगे. वृषभ राशि में गुरु के गोचर से कुछ राशि वालों को बेहद बंपर लाभ होने वाला है. आइए जानते हैं कि वे कौन सी राशियां हैं जो गुरु के इस गोचर से काफी लाभान्वित होने वाली हैं. 

वृषभ राशि

गुरु का गोचर वृषभ राशि वालों के लग्न भाव में होगा. ऐसे में इस राशि वाले लोगों को सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होगी. इस दौरान आपका समय काफी अच्छा बीतेगा. अगर आप कुछ नया काम शुरू करना चाहते हैं तो आप इस अवधि में कर सकते हैं. इस गोचर के बाद विवाह संबंधित सभी मामले सुलझने लगेंगे. 11वें भाव के स्वामी होने के कारण इस दौरान इस राशि वालों को बंपर धन लाभ होगा. परिवार के करीबियों के साथ आप किसी तीर्थयात्रा पर जा सकते हैं. अध्यात्म की ओर आपका अधिक झुकाव होगा. इस दौरान गुरु आपके पंचम भाव पर भी दृष्टि डालेंगे, जहां पर केतु विराजमान हैं. ऐसे में आपको संतान की ओर से कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है. 

सिंह राशि 

सिंह राशि में पांचवें  और आठवें भाव के स्वामी गुरु हैं. वे इस बार उनके दशम भाव में गोचर करेंगे. गुरु का यह राशि परिवर्तन सिंह राशि वालों के  लिए  काफी अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आपको नई और अच्छी नौकरी भी मिल सकती है. लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे. वरिष्ठ अधिकारियों से भी आपको सम्मान प्राप्त हो सकता है. इसके साथ ही आपको इस दौरान गुप्त संपत्ति, धन मिल सकता है. परिवार के साथ आप अच्छा समय बिताएंगे. आप कोई संपत्ति  भी खरीद सकते हैं. 

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए भी गुरु का यह गोचर काफी अच्छा रहने वाला है. गुरु कन्या राशि के नवम् भाव में गोचर करेंगे. इससे अध्यात्म की ओर आपका झुकाव बढ़ेगा. आप तीर्थ यात्रा पर भी जा सकते हैं. नई संपत्ति और वाहन की भी आप खरीदारी कर सकते हैं. विदेश यात्रा पर भी जा सकते हैं. उच्च शिक्षा के लिए भी ये गोचर काफी अच्छा रहने  वाला है. आपकी मेहनत और लगन का आपको फल मिलेगा. जीवनसाथी के साथ आपका समय अच्छा बीतेगा. भाई और बहनों के साथ भी आपके संबंध अच्छे रहने वाले हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.