menu-icon
India Daily
share--v1

शादीशुदा महिलाओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम, जीवनभर रहेंगी परेशान 

Astro Tips: ज्योतिष में कुछ ऐसे काम बताए गए हैं, जो शादीशुदा महिलाओं को कभी भी नहीं करने चाहिए. माना जाता है कि इन कामों को करने से उनके जीवन में दु्र्भाग्य आता है. 

auth-image
India Daily Live
wedding
Courtesy: pexels

Astro Tips: ज्योतिषशास्त्र में शादीशुदा महिलाओं को कुछ काम करने की मनाही होती है. सनातन धर्म में महिलाएं विवाह के बाद 16 श्रृंगार करती है. इससे महिलाओं की खूबसूरती भी बढ़ती है और पति सुख व सौभाग्य में भी वृद्धि होती है. इसके साथ ही उनके पति की आयु भी लंबी हो जाती है. इस कारण शादीशुदा महिलाओं को रोजाना सोलह श्रृंगार करना चाहिए. कई शादीशुदा महिलाएं जानकारी के अभाव में कुछ ऐसे काम कर देती हैं, जिससे उनके जीवन में दुर्भाग्य आ जाता है. 

मान्यता है कि शादीशुदा महिलाओं को श्रृंगार का सामान किसी के साथ भी शेयर नहीं करना चाहिए. इसके साथ ही वास्तु के नियमों का पालन नहीं करने पर भी समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस कारण कुछ कामों को शादीशुदा महिलाओं को नहीं करना चाहिए. आइए जानते हैं कि वे कौन से काम हैं, जो शादीशुदा महिलाओं को नहीं करने चाहिए. 

शादीशुदा महिलाओं को नहीं करने चाहिए ये काम

  • शादीशुदा महिलाओं को कभी भी घर के दरवाजे पर बैठकर श्रृंगार या फिर भोजन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से माता लक्ष्मी गुस्सा हो जाती हैं और घर में दरिद्रता आती है. 
  • घर के दरवाजे को कभी भी पैर से ठोकर मारकर नहीं खोलना चाहिए. ऐसा करने से घर में हमेंशा आर्थिक संकट बना रहता है. 

श्रृंगार का सामान न करें शेयर

  • शादीशुदा महिला को कभी भी मांग में लगाया जाने वाला सिंदूर किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से महिलाओं को वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 
  • ज्योतिषशास्त्र में काजल को काफी महत्वपूर्ण माना गया है. कहा जाता है कि किसी भी महिला को अन्य किसी व्यक्ति के साथ काजल साझा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से महिला के प्रति उसके पति का प्रेम कम होने लगता है. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में झगड़े होने लगते हैं. 
  • महिलाओं को अपनी बिंदी भी किसी और के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए. ऐसा करने से आपका दांपत्य जीवन प्रभावित होता है. महिला को कभी भी अपने माथे से निकालकर बिंदी किसी और को नहीं देनी चाहिए. 
  • विवाहित महिलाओं को अपनी चूड़ियां और पायल भी किसी अन्य से साझा नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से दांपत्य जीवन में दूरियां पैदा होने लगती हैं. 

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.