menu-icon
India Daily
share--v1

Daily Horoscope : आज इन 5 राशि वालों को मिलेगी मां कालरात्रि की विशेष कृपा

Aaj Ka Rashifal 15 April 2024 : आज चैत्र नवरात्रि का सातवां दिन है. ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से आने वाले भविष्य में होने वाली घटनाओं के बारे में पता लगाया जा सकता है.इसी कारण ग्रहों और नक्षत्रों की चाल के माध्यम से राशिफल का आकलन किया जाता है. आइए राशिफल से जानते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहने वाला है.

auth-image
Pt. Satyam Vishnu Awasthi
horoscope

Aaj Ka Rashifal 15 April 2024 : आज चैत्र नवरात्रि का सातवां दिन है. इस दिन मां कालरात्रि का पूजन किया जाता है. इस दिन नीले रंग के कपड़े पहनना इस दिन शुभ माना जाता है. इस दिन आप मां को गुड़ का भोग लगाएं. मां का ये स्वरूप नकारात्मक शक्ति से बचाव करता है. इस दिन आप पान के पत्ते में कपूर और लौंग रखकर मां को अर्पित करें. इसके अलावा आप नींबू काट कर भी मां का अर्पित कर सकते हैं. 

आज के दिन चंद्रमा मिथुन राशि में विराजमान रहेंगे. इसके साथ ही गुरु भी मेष राशि में मौजूद हैं. बुध वक्री चाल चल रहे हैं. इसके साथ बुध अस्त भी हैं और मीन राशि में विराजमान हो गए हैं. केतु ग्रह कन्या राशि में और मंगल व शनि कुंभ राशि में हैं. इसके साथ ही राहु और सूर्य, शुक्र इस समय पर मीन राशि में विराजमान हैं. आइए इन  ग्रहों की चाल से जानते हैं कि आपके लिए आज का दिन कैसा रहने वाला है.

मेष राशि

कारोबार में नए अनुबंध लाभदायक रहेंगे. समय का दुरुपयोग न करें. लंबे समय से रुके पैसे प्रयत्न करने पर प्राप्त होंगे. दिन प्रसन्नतापूर्वक बीतेगा. सामाजिक क्षेत्र में विकास होगा.

वृषभ राशि

दिन अनुकूल बीतेगा. पारिवारिक जीवन उत्साहपूर्ण रहेगा. व्यापार लाभप्रद रहेगा. दूसरों के कार्यों में हस्तक्षेप न करें. अचानक धन मिलने के भी योग हैं.

मिथुन राशि

व्यापार में अवरोध आ सकते हैं. संतान की ओर ध्यान देना आवश्यक है. आपकी दूरदर्शिता और बुद्धिमानी से कार्यों में सफलता प्राप्त होगी.

कर्क राशि

मनचाही नौकरी मिल सकती है. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. नौकरी के लिए दिन शानदार रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. महत्वपूर्ण लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. समाज में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी. यात्रा संभव है.

सिंह राशि

कारोबार में लाभ के अवसर मिलेंगे. परिवार, समाज में आपका महत्व बढ़ेगा. सुख-समृद्धि बढ़ेगी. सोच-समझकर निर्णय लेने पर लाभ होगा. व्यापारिक प्रतिस्पर्धा में न पड़ें.

कन्या राशि

कला के कार्यों में रुचि बढ़ेगी. व्यापार-व्यवसाय में सुअवसर प्राप्त हो सकेंगे. लाभ होने की संभावना है. नया प्रस्ताव मिलेगा. विवाह योग्य जातकों के लिए समय शुभ है.

तुला राशि

दिन की शुरुआत व्यस्ततापूर्ण रहेगी. पारिवारिक जीवन में हर्ष प्राप्त हो सकता है. धार्मिक रुचि बढ़ेगी. जल्दबाजी नुकसानदायक रहेगी. व्यापार में नई योजनाओं का प्रारंभ होगा.

वृश्चिक राशि

व्यापार में ऋण लेना पड़ सकता है. अनुकूल परिणाम के लिए सक्रियता और निश्चिंतता आवश्यक है. विशेष लाभ के कारण मन में प्रसन्नता रहेगी. संतान सुख मिलेगा.

धनु राशि

लंबे समय के बाद व्यापार अच्छा चलेगा. परिवार से सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में वृद्धि के योग होने के कारण संबंध व परिचय क्षेत्र बढ़ेगा. बोलचाल में कटुता न आने दें.

मकर राशि

कार्यस्थल पर अपनी जिम्मेदारी की ओर विशेष ध्यान दें. पूंजी निवेश लाभदायी रहेगा. परिवार की समस्या रहेगी. रचनात्मक काम होंगे. कार्यक्षेत्र में सम्मान प्राप्त होगा.

कुंभ राशि

कम समय में कार्य पूरे होंगे. सामाजिक कार्यों से सुयश एवं प्रभाव में वृद्धि होगी. स्थायी संपत्ति की प्राप्ति के भी योग हैं. व्यापार में नई योजनाओं का शुभारंभ होगा.

मीन राशि

अपने व्यवहार में परिवर्तन लाएं. वाहन, मकान आदि की खरीदारी का योग बनेगा. व्यापारिक कार्य के लिए की गई यात्रा लाभप्रद होगी. संतान की ओर से सुखदायक समाचार मिलेंगे.

Disclaimer : यहां दी गई सभी जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.  theindiadaily.com  इन मान्यताओं और जानकारियों की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह ले लें.