menu-icon
India Daily
share--v1

Video: वो रेस्टोरेंट जहां 24 कैरेट शुद्ध सोने में फ्राई होती है दाल, ग्राहकों का होता है ऐसा सत्कार

24 Carat Golden Tadke Wali Dal: आपने अपने घर में या फिर किसी रेस्टोरेंट या होटल में फ्राई की हुई दाल तो खाई होगी लेकिन क्या आपने 24 कैरेट सोने की तड़के वाली दाल खाई है.

auth-image
India Daily Live
24 Carat Golden Tadke Wali Dal

24 Carat Golden Tadke Wali Dal: आपने दाल तो खाई ही होगी. कोई फ्राई करके खाता है तो कोई ऐसी ही खा लेता है. सबकी अपनी-अपनी पसंद होती है. लेकिन बहुत से लोग फ्राई करके ही दाल खाना पसंद करते हैं. हमारे सेहत के लिए दाल बहुत ही जरूरी होती है. इसमें प्रोटीन की मात्रा पाई जाती है जो हमारे बॉडी के लिए बहुत ही जरूरी होती है. आपने दाल को लेकर कई प्रकार की कहानियां भी सुनीं होगी. कभी अच्छी तो कभी खराब. आज हम भी आपके लिए दाल की एक कहानी लेकर आए है. ये कहानी थोड़ी अलहा है. अलग इसलिए क्योंकि दाल को शुद्ध सोने से फ्राई किया जाता है वो भी 24 कैरेट सोने से.

दाल में तड़का लगाना आम बात है. आप जब तड़का लगाते हैं तो जीरा, प्याज, लहसुन मिर्च आदि मिलाते होंगे. लेकिन ज़रा सोचिए जिस दाल को 24 कैरेट शुद्ध सोने के साथ फ्राई किया जाए उसका टेस्ट कैसा होगा. ये दाल एक रेस्टोरेंट में फ्राई की जाती है.

हम जिस सोने की तड़के वाले दाल की बात कर रहे हैं वो दुबई के एक रेस्टोरेंट में की जाती है. ये रेस्टोरेंट दुबई के प्रसिद्ध दुबई फेस्टिव सिटी मॉल में हैं.

शेफ रणवीर बरार ने इस दाल को पेश किया है. वो तड़का लगाने वाले मसाले को देसी घी और 24 कैरेट गोल्ड के साथ दाल को फ्राई करते हैं. इस दाल को 'दाल कसकन' रखा है. इसे एक छोटे से बॉक्स जिसे संदूख कह सकते हैं इसी में पेश किया गया है.

आप भी देखें सोने की तड़के वाली दाल

 

streetfoodrecipe नाम के इंस्टाग्राम पर सोने से फ्राई की गई दाल की रेसिपी को पोस्ट किया गया है. वीडियो में दिखाया गया है कि किस तरह से सोने वाली दाल दिखती है. वीडियो के कैप्शन में लिखा गया कि रणवीर बराड़, दुबई फेस्टिव सिटी मॉल द्वारा कशकन में 24 कैरेट गोल्ड तड़के वाली दाल दिखाई गई.

संदूक के अंदर 'दाल कसकन' को पेश किया गया है. अगर इस दाल की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 1300 रुपये है. इस दाल को ग्राहक बहुत ही अच्छे से इंजॉय करते हैं. रेस्टोरेंट में ग्राहकों की भीड़ लगी रहती है.