menu-icon
India Daily
share--v1

रेलवे स्टेशन पर सो रहे यात्रियों के साथ पुलिस अधिकारी ने की शर्मनाक हरकत, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

Police Officer Viral Video सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर बहस छिड़ गई है, लोगों ने पुलिस अधिकारी के इस अमानवीय व्यवहार के लिए उसकी कड़ी आलोचना की है. यकीनन इस वीडियो ने पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार करने का काम किया है.

auth-image
Sagar Bhardwaj
रेलवे स्टेशन पर सो रहे यात्रियों के साथ पुलिस अधिकारी ने की शर्मनाक हरकत, तेजी से वायरल हो रहा वीडियो

नई दिल्ली: पुणे रेलवे स्टेशन पर एक पुलिस अधिकारी द्वारा की गई शर्मानक हरकत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वापरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दिखाए गए पुलिस अधिकारी के कृत्य की लोगों ने कड़ी निंदा की है. दरअसल इस वीडियो में एक पुलिस अधिकारी प्लैटफॉर्म पर सो रहे यात्रियों के ऊपर एक बोतल से पानी डालता हुआ दिखाई दे रहा है. 

लोग बोले- मर चुकी है इंसानियत

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को लेकर बहस छिड़ गई है, लोगों ने पुलिस अधिकारी के इस अमानवीय व्यवहार के लिए उसकी कड़ी आलोचना की है. यकीनन इस वीडियो ने पूरे पुलिस महकमे को शर्मसार करने का काम किया है.

दरअसल, वीडियो में दिखाई दे रहा पुलिस अधिकारी राजकीय रेलवे पुलिस (GRP) का अधिकारी है, वह हाथ में पानी की बोतल लिए आता है और प्लैटफॉर्म पर सो रहे यात्रियों के ऊपर पानी डालता हुआ जाता है. अपने ऊपर पानी डलने के बाद यात्री तुरंत उठकर बैठ जाते हैं. आपने देखा होगा कि ट्रेन निकल न जाए इसलिए कुछ यात्री समय से पहले ही रेलवे स्टेशन पहुंचते हैं और जब ट्रेन आने में समय होता या ट्रेन लेट होती है तो वो प्लैटफॉर्म पर ही सो जाते हैं. ये यात्री भी अपनी ट्रेन का इंतजार करते-करते प्लैटफॉर्म पर ही लेट गए थे, लेकिन पुलिस वाले ने इनके ऊपर पानी डालकर इन्हें उठा दिया.

'पुलिस अधिकारी का कृत्य माफी के काबिल नहीं'

इस वीडियो को रुपेन चौधरी नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है, लोग जमकर इस वीडियो पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. अब तक इस वीडियो को 3.5 लाख व्यूज मिल चुके हैं. रुपेन चौधरी ने वीडियो को शेयर करते हुए लिखा- 'इंसानियत मर चुकी है'

यह भी पढ़ें: Pushpa Song Dance: 'ऊं अंटावा’ गाने पर कपल ने दो अलग-अलग स्टाइल में किया डांस, फटाफट मिले 75 हजार व्यूज

एक अन्य यूजर ने लिखा- अपनी ट्रेन के इंतजार में स्टेशन पर आराम कर रहे लोगों पर भारतीय रेलवे पुलिस पानी डाल रही है देश के दिल और दिमाग को क्या हो गया है? एक अन्य यूजर ने लिखा, 'निशारा का कोई भी स्तर पुलिसकर्मी के इस कृत्य को माफ नहीं कर सकता. कोई भी इस तरह के अभद्र व्यवहार को पसंद नहीं करेगा.'

पुणे डीआरएम ने मामले पर प्रकट किया खेद

हालांकि इस वीडियो के संज्ञान में आने पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने नाराजगी व्यक्त की है. पुणे की मंडल रेल प्रबंधक (DRM) इंदु दुबे ने भी इस वीडियो पर खेद व्यक्त किया है. मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि प्लैटफॉर्म पर सोने से अन्य लोगों को असुविधा होती है, लेकिन यात्रियों को समझाने का यह तरीका किसी भी तरीके से स्वीकार्य नहीं कहा जा सकता है.

इसे भी पढ़िए: भविष्य की यात्रा करके लौटा शख्स, बोला- इस दिन होगा तीसरा विश्व युद्ध, तबाही के लिए तैयार हो जाए दुनिया!