menu-icon
India Daily
share--v1

पादरी को लगी कैंडी क्रश की लत, खेल में उड़ाए चर्च को फंड में मिले 33 लाख

पादरी ने कहा उसे ऑनलाइन गेम खेलने की लत लग गई है और वह इसे छुड़ाने के लिए काउंसलिंग ले रहा है.

auth-image
India Daily Live
candy crush

फिलाडेल्फिया के एक कैथोलिक चर्च के पादरी को गिरफ्तार किया गया है. जब आप इस पादरी की करतूत सुनोगे तो आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल, पादरी साहब ने चर्च को मिले चंदे में से 33 लाख की रकम कैंडी क्रश खेलने पर उड़ा दी, फिलाडेल्फिया इन्क्वायरर की एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया है. 51 साल के रेवरेंड लॉरेंस कोजाक नामक पादरी पर चोरी और अन्य अपराधों के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

कैसे हुआ मामले का खुलासा 
मामले की जांच करने वाले अधिकारियों ने बताया कि चर्च में अकाउंटेंट के तौर पर काम करने वाले शख्स ने 2022 में चर्च के वित्तीय लेनदेन की जांच के दौरान पाया कि चर्च के क्रेडिट कार्ट से एक बड़ी राशि खर्च की गई है. 

चर्च के पैसों से भरा क्रेडिट कार्ड बिल, की खरीदारी
रिकार्ड में पाया गया कि कोजाक ने 8 लाख रुपए से अपने क्रेडिट कार्ड का बिल भरा. मामले का खुलासा होने का के बाद कोजाक ने माफी मांगते हुए कहा कि वे  अपने काले कारनामों के लिए 6 लाख रुपए देने को तैयार हैं. कोजाक ने 2019 में बतौर पादरी चर्च को ज्वॉइन किया था और 2022 में उन्होंने चर्च को अलविदा कह दिया था.

इस दौरान उन्होंने कैंडी क्रश और मारियो कार्ट टूर जैसे वर्चुअल गेम खेलने के लिए चर्च को फंडिंग के जरिए मिली मोटी रकम खर्च कर दी. यही नहीं उन्होंने शॉपिंग ऐप अमेजन से अपनी पोती के लिए चर्च के पैसों से फायर टैबलेट जैसे आइटम खरीदे.

पादरी को लगी गेम खेलने की लत
जब इस मामले में कोजाक से पूछताछ हुई तो उन्होंने बताया कि उन्हें मोबाइल गेम खेलने की लत है और इस लत को छोड़ने के लिए वह काउंसलिंग ले रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने इन पैसों से कोई सट्टा नहीं खेला. इसके बाद पादरी को 2.08 करोड़ रुपए की जमानत के बाद रिहा कर दिया गया.