menu-icon
India Daily
share--v1

सपने में आईं देवी मां, महिला ने काटकर चढ़ा दी जीभ, दिल दहला देगी अंधभक्ति की ये कहानी

देश में नवरात्रि की धूम है. लोग तरह-तरह से देवा मां की आराधना कर रहे हैं. एक महिला ने भक्ति के नाम पर ऐसी अंधभक्ति की है कि उसकी जान भी जा सकती थी. समझिए पूरा मामला.

auth-image
India Daily Live
Devi Maa
Courtesy: Social Media

देश में तंत्र-मंत्र और जादू-टोने से जुड़ी अंधपभक्ति की खबरें अक्सर सामने आती हैं. अब एक महिला ने चैत्र नवरात्रि के दौरान जो किया है, उसे सुनकर आपकी रुह कांप जाएगी. ग्वारीघाट के संजय नगर में रहने वाली एक महिला ने भक्ति के नाम अपनी जीभ ही काटकर देवी मां की प्रतिमा पर चढ़ा दी. हैरान करने वाली बात यह रही कि महिला भजन-पूजन में जुटी रही, घरवाले कीर्तन करते रहे. महिला जब बेहद गंभीर हालत में पहुंच गई, तब जाकर उसे अस्पताल नसीब हुआ.

मध्य प्रदेश के जबलपुर में हुए इस कांड पर हर कोई सन्न है. महिला को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने किसी तरह उसकी जान बचाई. महिला का नाम कुसुस चौधरी है. एक रात देवी मां ने उसे सपने में दर्शन दिया, जिसके बाद उसने जीभ को पत्ते में रखकर देवी मां को चढ़ा दिया. 

जीभ कटने के बाद लोग लगा रहे थे माता के जयकारे
जैसे ही घरवालों को पता चला कि महिला ने ऐसा कांड किया है, लोगों ने अस्पताल जाने की जिद की. महिला इनकार करती रही. वह पूजन करने लगी. उसे देखने के लिए पूरा गांव उमड़ पड़ा. लोग जयकारे लगा रहे थे और महिला की तबीयत बिगड़ती चली गई.

पान के पत्ते में जीभ काटकर देवी मां को चढ़ाया
महिला के परिजन कह रहे हैं कि देवी मां की भक्ति में कुसुम ने अपनी जीभ काटी थी. महिला ने जीभ काटकर देवी मां को पान के पत्ते में रखकर चढ़ा भी दिया था. लोगों ने जीभ देखकर सोचा कि इसे अस्पताल में भर्ती कराते हैं, लेकिन महिला बार-बार इनकार करती रही. 

देवी मां ने सपने में दिया था दर्शन!
महिला की जिद के आगे घरवाले बेबस हो गए और वहीं बैठकर पूजा पाठ में जुट गए. गांव के लोग भी जोश में भक्ति-भजन करने में जुट गए. महिला की जान तो बच गई है लेकिन उसे पूरी तरह ठीक होने में कई दिन लगेंगे. 

महिला का दावा, मां कर देंगी ठीक
महिला के मुताबिक बुधवार के दिन उसके सपने में माता आई थीं. उसने अगले दिन पान के पत्ते में जीभ रखकर मां को चढ़ा दिया. महिला बार-बाहर कह रही है कि उस पर मां की कृपा है, कुछ नहीं होगा. वह ठीक हो जाएगी. मध्य प्रदेश के इस मामले को जो भी सुन रहा है, हैरान हो जा रहा है.