menu-icon
India Daily
share--v1

आ गया तबाही का दिन, भारतीय ज्योतिषी ने बता दिया कब होगा तीसरा विश्वयुद्ध, नोट कर लें तारीख!

चाहे यूक्रेन और रूस की जंग हो, चाहे हमास और इजराइल की, हर बार दुनिया को लगता है कि तीसरा विश्वयुद्ध होने ही वाला है. अब एक हिंदुस्तानी ज्योतिषी ने बता दिया है कि किस तारीख को ये जंग भड़केगी.

auth-image
India Daily Live
World War 3
Courtesy: Social Media

दुनिया में ताकतवर देशों के बीच चल रहे कूटनीतिक युद्ध इस ओर इशारा करते हैं कि एक न एक दिन तीसरा विश्वयुद्ध जरूर छिड़ेगा. रूस और यूक्रेन की जंग में जैसे यूरोपियन यूनियन कूद पड़ता है, वियतनाम और चीन की तनातनी में जैसे अमेरिका कूद पड़ता है और इजराइल और हमास की जंग में जैसे रूस टांग अड़ाता है, इशारे यही मिलते हैं कि जंग किसी भी दिन विश्वयुद्ध का रूप ले सकती है. अब एक भारतीय ज्योतिषी की भविष्यवाणी भी चर्चा में आ गई है. 

कुशल कुमार नाम के एक ज्योतिषी ने दावा किया है कि तीसरा विश्वयुद्ध बस कुछ हफ्ते बाद शुरू हो जाएगा. उन्होंने विश्वयुद्ध की सटीक तारीख भी बता दी है. कुशल कुमार खुद को वैदिक ज्योतिषी बताते हैं और कहा है कि अब इसी दिन तीसरा विश्वयुद्ध शुरू हो जाएगा, जिसमें दुनियाभर के देश कूद पड़ेंगे. 

किन देशों की वजह से छिड़ेगा विश्वयुद्ध?
तीसरे विश्वयुद्ध को लेकर दुनिया में सिर्फ अटकलें ही लगाई जाती हैं. अलग-अलग ग्लोबल एक्सपर्ट दावा करते हैं कि अगर इन देशों के समीकरण बदले तो जंग छिड़ेगी. जिस दिन नाटो के देशों पर रूस ने हमला किया, विश्वयुद्ध छिड़ जाएगा. भारत-चीन की लड़ाई को लेकर भी लोग दावा करते हैं कि अगर दोनों देश भिड़े तो विश्वयुद्ध छिड़ेगा. हर ऐसे दावे हकीकत से कोसों दूर है. लोग दूसरे विश्वयुद्ध की स्मृतियां अभी भूल नहीं पाए हैं, नए विश्वयुद्ध को कैसे झेलेंगे.

कौन हैं तीसरे विश्वयुद्ध का दावा करने वाले ज्योतिषी?
नास्त्रेदमस और बाबा वांगा के बाद अब नए ज्योतिषी आ गए हैं, जिन्होंने दावा किया है कि कुछ सप्ताह बाद ही विश्वयुद्ध की शुरुआत होने वाली है. कुशल कुमार ने विश्वयुद्ध की गणना करने के लिए ग्रहों की स्थिति दिखाने वाले चार्ट का इस्तेमाल किया है और युद्ध की सही तारीख बता दी है.

क्यों की तीसरे विश्वयुद्ध की भविष्यवाणी?
उन्होंने लिंक्डइन पर लिखा, '2024 में दुनियाभर में युद्ध की स्थतियां चिंताजनक हैं. 8 मई के आसपास कोरिया, चीन, ताइवान और मध्य-पूर्व देशों में इसकी सबसे ज्यादा आशंका है. यूक्रेन, रूस, नाटो में भी जंग के आसार बढ़ रहे हैं. कुछ देशों के शासकों का अचानक उभरना, इसे और जटिल बना सकता है. कुछ शासक गंभीर रूप से बीमार हो जाएंगे, वहीं कुछ इस्तीफा देंगे. राजनीतिक उथल-पुथल होने वाले हैं इससे इनकार नहीं किया जा सकता है. ग्रहों की चाल इशारा कर रही है कि सेनाएं ही नियंत्रण के लिए आगे आ सकती हैं.'

कब होगा तीसरा विश्वयुद्ध? 
ज्योतिषी ने बताया है कि मंगलवार 18 जून 2024 को तीसरा विश्वयुद्ध छिड़ सकता है क्योंकि ग्रहों की चाल ऐसी बन रही है. 10 और 29 जून को भी ऐसे ही आसार बन रहे हैं. ज्योतिशी कुशल कुमार पंचकुला रहते हैं और वे युद्ध से जुड़ी हुई भविष्यवाणियां करते हैं. उनकी भविष्यवाणी सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है. यह दावे तब सामने आए हैं जब ब्रिटेन के अधिकारियों ने अपने नागरिकों के लिए एक वेबसाइट बनाई है, जिसमें नागरिकों को बताया गया है कि युद्ध की स्थिति में उन्हें क्या करना होगा.