menu-icon
India Daily
share--v1

Facebook पर कमेंट बाजी पड़ी भारी, इस आदमी ने एक साथ 50 महिलाओं के खिलाफ कर दिया मुकदमा

Case Against 50 Women In US: डेटिंग एक्सपीरिएंस को लेकर एक शख्स के खिलाफ फेसबुक पर लिखना 50 महिलाओं को महंगा पड़ा है. युवक ने महिलाओं को कोर्ट में घसीटकर 2.6 मिलियन डॉलर का मुआवजा मांगा है.

auth-image
India Daily Live
case against 50 women

Case Against 50 Womens: अमेरिका के कैलिफोर्निया में एक शख्स ने करीब 50 महिलाओं को कोर्ट में घसीटा है. इन महिलाओं पर आरोप हैं कि इन्होंने फेसबुक पर शख्स को लेकर एक ही तरह की टिप्पणी की थी. यह पूरा मामला डेटिंग एक्सपीरिएंस से जुड़े एक फेसबुक पेज पर हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहने वाला स्टेवार्ट लुकस मुरे नामक शख्स ने महिलाओं के खिलाफ कार्रवाई की है और उनसे 2.6 मिलियन डॉलर का मुआवजा मांगा है.

स्टेवार्ट लुकस मुरे ने बताया कि केवल उन्हीं महिलाओं के खिलाफ एक्शन लिया है जिन्होंने उनके संबंध में फेसबुक पर झूठी बातें लिखी हैं और उसकी डेटिंग लाइफ और प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाया है. 

विचार शेयर करना गलत नहीं- जज

इस पूरे मामले पर लॉस एंजिल्स सिविल कोर्ट के जज की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा कि आरोपी बनाई गई महिलाओं में से एक महिला जिनका नाम वैनेसा वाल्डेज है, उन्होंने फेसबुक पर स्टेवार्ट को लेकर अपना विचार शेयर किया था और इसमें कुछ गलत नहीं है.

क्या है पूरा मामला

सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म फेसबुक पर 'क्या हम एक ही शख्स को डेट कर रहे हैं' नाक का एक ग्रुप है. इस मंच पर महिलाएं डेटिंग के दौरान के अजीबो गरीब किस्से, सलाह और चेतावनियां शेयर करती हैं. इस ग्रुप में अलग-अलग जगहों के लोग शामिल हैं.

स्टेवार्ट लुकस मुरे की ओर से दर्ज कराए गए मुकदमे में जिस महिलाओं को आरोपी बनाया गया है उनकी प्रतिक्रिया भी सामने आई है. इस महिलाओं ने कहा है कि स्टेवार्ट ने उन्हें धमकाने के लिए ऐसा किया है. इन महिलाओं ने कोर्ट से यह अनुरोध किया कि मुकदमे को स्वीकार नहीं किया जाए.