menu-icon
India Daily
share--v1

इस लग्जरी ब्रांड ने बनाई क्रेडिट कार्ड जितनी पतली घड़ी, कीमत जान रह जाएंगे हैरान

कंपनी ने इसे टाइटीनियम और प्लैटिनम मॉडल में लॉन्च किया है. कंपनी ने इस घड़ी के केवल 20 पीस ही बनाए हैं.

auth-image
India Daily Live
Octo Finissimo Ultra COSC

इटली की लग्जरी घड़ी बनाने वाली कंपनी Bulgari ने दुनिया की सबसे पतड़ी घड़ी बनाई है. इस घड़ी की मोटाई क्रेडिट कार्ड की मोटाई के बराबर है. कंपनी ने इस घड़ी का नाम Bulgari Octo Finissimo Ultra COSC नाम दिया है.

घड़ी की मोटाई महज 1.7mm
कंपनी की इस घड़ी की मोटाई महज 1.7mm. ऐसा कर कंपनी ने अपना ही पिछला रिकॉर्ड तोड़ा है. इससे पहले भी दुनिया की सबसे पतली घड़ी बनाने का रिकॉर्ड भी इसी कंपनी के नाम पर था लेकिन साल 2022 में 1.75mm की RM UP-01 Ferrari घड़ी बनाकर Richard Mille ने Bulgari  का रिकॉर्ड तोड़ दिया था लेकिन अब Bulgari  ने 1.7mm की Octo Finissimo Ultra COSC घड़ी लॉन्च कर फिर से यह खिताब हासिल कर लिया है.

सिक्के से भी पतली है यह घड़ी
बुल्गारी की यह घड़ी एक सिक्के से भी पतली है. कंपनी ने इस घड़ी में कुल 170 कंपोनेंट्स को फिट किया है. इसके लिए कंपनी ने टंगस्टन कार्बाइड का इस्तेमाल किया है.

पिछली पांच घड़ियों के मुकाबले बुल्गारी की ये घड़ी क्रोनोमीटर सर्टिफाइड है.  स्विस कंट्रोल ऑफिस ने कंपनी को यह प्रमाणपत्र दिया है. इसका मतलब है कि यह घड़ी एकुरेसी के तमाम टेस्ट से गुजरी है और उसे पास कर चुकी है.

क्या है घड़ी की कीमत
अब बात करते हैं इस घड़ी की कीमत की. चूंकि घड़ी अपने आप में बहुत खास है इसलिए इसकी कीमत भी खास है और आम आदमी के लिए इसे खरीदना बसकी नहीं. Octo Finissimo Ultra COSC की कीमत 49,33,0667 रुपए है. कंपनी ने ऐसी सिर्फ 20 घड़ियां ही बनाई हैं