menu-icon
India Daily
share--v1

USA vs IRE: आखिर कैसी है फ्लोरिडा की पिच, गेंदबाज या फिर बैटर, किसे मिलेगी मदद?

auth-image
India Daily Live
 

T20 World Cup 2204:  टी20 विश्व कप 2024 में आज 30वां मुकाबला होना है, जो फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में अमेरिका और आयरलैंड की टीमें आमने-सामने होंगी. सुपर 8 में जगह पक्की करने करने के लिए अमेरिका को ये मैच जीतना जरूरी है. वहीं, आयरलैंड ने एक भी मैच नहीं जीता है और टीम टेबल के आखिरी स्थान पर है. अगर अमेरिका ये मैच जीत लेती है तो आयरलैंड, कनाडा और पाकिस्तान का सफर खत्म हो जाएगा. 

पाकिस्तान आज आयरलैंड की जीत की दुआ करेगी, क्योंकि वो 3 मैच में 3 अंक के साथ टेबल में तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान चाहेगी कि अमेरिका टीम हर हाल में जीते, क्योंकि अगर अमेरिका यह मैच हारता है तो, 16 जून को होने वाले पाकिस्तान और आयरलैंड के मुकाबले में पाकिस्तान के पास जीत के साथ क्वालिफाई करने का मौका रहेगा. 

पिच रिपोर्ट

इस विश्व कप में शुरुआती मैच नासाउ काउंटी के मैदान पर हुए थे, जहां गेंदबाजों को मदद थी, लेकिन यह मुकाबला फ्लोरिडा की पिच पर होना है, जो बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती आई है.  यहां टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लेना बेहतर विकल्प है, क्योंकि एवरेज स्कोर 165-170 रन है. लेकिन सबसे बड़ी चिंता बारिश को लेकर है, क्योंकि आज से लेकर अगले तीन दिन तक फ्लोरिडा में भारी बारिश और बाढ़ का अलर्ट है.  मैच में बारिश होने की आशंका 60 फीसदी तक है. अगर ये मैच धुला तो पाकिस्तान की उम्मीदें धरी की धरी रह जाएंगी.