menu-icon
India Daily
share--v1

मुंबई में 10 लाख से भी कम में खरीदें अपना घर, एक क्लिक में जानें क्या है प्रक्रिया

Home in 9 Lakh: मुंबई में आप करीब 10 लाख रुपए में अपना घर खरीद सकते हैं. महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से घर खरीददारों के लिए एक शानदार प्रस्ताव लाया गया है.

auth-image
Purushottam Kumar
मुंबई में 10 लाख से भी कम में खरीदें अपना घर, एक क्लिक में जानें क्या है प्रक्रिया

Home in 9 Lakh: अपना घर खरीदने का सपना हर किसी को होता है लेकिन महंगाई के इस दौर में घर बनाने या खरीदने के लिए मोटी रकम खर्च करनी पड़ती है. दिल्ली, मुंबई की अगर हम बात करें तो यहां एक मिडिल क्लास फैमली के लिए घर खरीदना काफी मुश्किल होता है. अगर आप भी किसी बड़े शहर में घर खरीदने का सपना देख रहे हैं और बजट कम है तो ये खबर आपके लिए है. 
दरअसल, मुंबई में आप करीब 10 लाख रुपए में अपना घर खरीद सकते हैं. महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से खरीददारों के लिए 5 हजार से ज्यादा घर काफी किफायती कीमत पर उपलब्ध है.  

16 अक्टूबर तक करें आवेदन

महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के कोंकण बोर्ड ठाणे, पालघर और रायगढ़ समेत मुंबई के पास सेटेलाइट टाउन में लॉटरी के जरिए 5,311 घरों को किफायती दर पर उपलब्ध कराने का ऐलान किया है. इन घरों में से 1 हजार से अधिक मकानों की बिक्री पीएम आवास योजना के जरिए की जाएगी. इस घरों को खरीदने के लिए आवेदन करना अनिवार्य है. आवेदन के लिए आखिरी तारीख 16 अक्टूबर तय की गई है अथॉरिटी की ओर से लॉटरी के नतीजों का ऐलान 7 नवंबर को किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: कौन था 10 लाख का इनामी खालिस्तानी आतंकी निज्जर जिसके लिए कनाडा ने की भारत से बगावत?

कितनी होगी कीमत, कैसे करें आवेदन

जानकारी के अनुसार इन घरों की कीमत करीब 10 लाख रुपए से शुरू होकर 49 लाख रुपए तक रखी गई है. जानकारी के अनुसार वसई में उपलब्ध सबसे सस्ते घर का कीमत 9.89 लाख होगा और विरार में उपलब्ध सबसे महंगे घर का कीमत 49.81 लाख रुपए होगा. इस स्कीम के लाभ उठाने के लिए अथॉरिटी की आधिकारिक वेबसाइट https://housing.mhada.gov.in/ पर जाकर आवेदन करना होगा.

ये भी पढ़ें: 'पांच दिन में इंडिया छोड़ें', भारत ने कनाडा के टॉप डिप्लोमैट को निकाला