share--v1

Weather Alert: दिल्ली-NCR में कड़ाके की ठंड, आज भी नहीं दिखेगा सूरज; IMD ने जारी किया बारिश का अलर्ट

Weather: भयंकर सर्दी से ठिठुर रही दिल्ली में आज सुबह पारा लगभग 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. ठंड के बीच बारिश की संभावना क्या है?

auth-image
Antriksh Singh

Weather: दिल्ली-एनसीआर से लेकर उत्तर भारत तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पहड़ों पर जारी बर्फबारी के चलते मैदानी ईलाकों में पारा लगातार नीचे गिरता जा रहा है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों के लिए भीषण ठंड के साथ-साथ घने कोहरे का भी अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली-NCR में शीतलहर और कोहरे का प्रकोप जारी है, जबकि राजस्थान के जयपुर में न्यूनतम तापमान गिरकर 8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है. भारत मौसम विज्ञान विभाग ने हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पूर्वी राजस्थान और पंजाब के लिए गंभीर से बहुत गंभीर ठंडे दिन का अलर्ट जारी किया है, जिसमें तापमान 10 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहेगा.

कोल्ड डे की स्थिति

मौसम विभाग का कहना है कि अभी दिल्ली में ठंड और बढ़ेगी. आज भी पूरे दिन धूप के दर्शन होने की संभावना न के बराबर है. इसके कारण आज भी राजधानी दिल्ली समेत आस पाल के इलाकों में भीषण ठंड का प्रकोप जारी रहेगा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में बारिश की संभावना भी जाताई है, जिसके चलते ठंड और बढ़ सकती है.

आईएमडी के अनुसार आज का न्यूनतम तापमान 09 डिग्री और अधिकतम तापमान 15 डिग्री रहेगा. भयंकर सर्दी से ठिठुर रही दिल्ली में आज सुबह पारा लगभग 10 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है. वहीं, 07 जनवरी को भी घना कोहरा देखने को मिलेगा.

कब हो सकती है बारिश

इसके अलावा 9 जनवरी मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली में हल्की बारिश होगी. 9 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस रहेगा. साथ ही, हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है।

10 जनवरी को दिल्ली में गरज के साथ बारिश होगी. 10 जनवरी को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस रहेगा.

Also Read

First Published : 06 January 2024, 05:34 AM IST