menu-icon
India Daily
share--v1

सारा अली खान और अर्जुन कपूर जैसे सितारों का पड़ोसी बनना है? जान लीजिए कितना करना होगा खर्च

Mumbai Property Price: मुंबई में यूनियन बैंक ने बकाया राशि का भुगतान न कर पाने के कारण इंडस प्रोजेक्ट्स लिमिटेड और उसके प्रमोटरों की संपत्तियां बेचने का फैसला किया है. इसके लिए एक नोटिस जारी किया है. यह इमारत उस इलाके में स्थित है जहां सारा अली खान, अर्जुन कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारे रहते हैं. आइये जानें इस प्रॉपर्टी खरीदने के लिए आपको कितने पैसे खर्च करने पड़ेंगे.

auth-image
India Daily Live
sara ali khan
Courtesy: Social Media

Mumbai Property Price: बड़े-बड़े सितारों का पड़ोसी कौन नहीं बनना चाहता है. लोगों के पास पैसे होते हैं तो इसके लिए वो कोशिश भी करते हैं. ऐसे में मुंबई शिफ्ट होने और सारा अली खान, अर्जुन कपूर, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे सितारों का पड़ोसी बनने के लिए आपके पास सुनहरा मौका है. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया मुंबई के इस इलाके में कर्ज का पैसा न चुका पाने के कारण इंडस प्रोजेक्ट्स लिमिटेड की प्रॉपर्टी नीलाम करने जा रहा है.

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने इन प्रॉपर्टी की नीलामी के लिए निविदा जारी कर दी है. इसमें बताया गया है कि नीलामी 20 जून को की जाएगी. इसमें भाव बाजार से कम होंगे. बोली लगाने वालों को 25 फीसदी की छूट दी जा रही है. ये नीलामी इंडस प्रोजेक्ट्स लिमिटेड और उसके प्रमोटरों द्वारा पैसे न चुका पाने के कारण हो रही है. यानी अब जल्द ही सारा अली खान, अर्जुन कपूर और शत्रुघ्न सिन्हा नए पड़ोसी मिल सकते हैं.

क्या है बेस प्राइज?

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने बताया कि इंडस प्रोजेक्ट्स लिमिटेड और उसके प्रमोटरों की संपत्तियों की नीलामी के लिए 20 जून की तारीख फिक्स की गई है. प्रमुख संपत्ति का आरक्षित मूल्य 104.11 करोड़ रखा गया है.

कहां है ये प्रॉपर्टी

नीलाम वाली संपत्तियों में 9 मंजिला आवासीय इमारत है. इसमें सात 4BHK और एक डुप्लेक्स शामिल है. ये मुंबई के जुहू विले पार्ले डेवलपमेंट (JVPD), विले पार्ले पश्चिम में कपोल सोसाइटी में हैं. ये इमारत नूतन लक्ष्मी सीएचएस लिमिटेड में स्थित है. इसमें कुल भूखंड 800 वर्ग गज का है.

कैसे खरीद सकते हैं संपत्तियां

इसके लिए आप ऑनलाइन www.mstcecommerce.com पर बोलियां लगा सकते हैं. अधिकांश संपत्तियों पर बाजार मूल्य से 25 फीसदी तक की छूट है. खरीदारों को पता होना चाहिए कि आरक्षित मूल्य में बकाया राशि (जैसे बिजली, संपत्ति कर, रखरखाव) शामिल नहीं है. ये पैसा खरीदार को देना होगा. ये सौदा पूरी तरह से कैशलेस लेनदेन है और भुगतान बैंकिंग चैनलों के जरिए नीलामी की तारीख से 15 दिनों के भीतर करना होगा.

क्यों हो रही है नीलामी?

1997 में गठित इंडस प्रोजेक्ट्स लिमिटेड को जारी नोटिस में बताया गया है कि बैंक के कर्जदारों में किशोर मेहता, अभय मेहता, महावीर मेहता, मधुर मेहता और इंडस मैकेनिकल इंजीनियरिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड शामिल हैं. इपर कुल बकाया 90.46 करोड़ रुपये है. इसमें से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को लगभग 71.85 करोड़ के साथ ब्याज और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया को 18.60 करोड़ और ब्याज देना है. ये पैसे कर्जदारों ने समय  से नहीं चुकाए इस कारण इसकी नीलामी की जा रही है.