menu-icon
India Daily
share--v1

Mukka Proteins IPO में बोली लगाने का आज आखिरी दिन, अब तक मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, पढ़ें सब्सक्रिप्शन डिटेल

मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ को निवेशकों का जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है. मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ का प्राइस बैंड 1 रुपए की फेस वैल्यू पर 26 से 28 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है. आईपीओ के एक लॉट का साइज 535 इक्विटी शेयर है.

auth-image
India Daily Live
Mukka Proteins IPO

 Mukka Proteins IPO: मुक्का प्रोटीन्स का IPO गुरुवार 29 फरवरी को सब्सक्रिप्शन के लिए खोला गया था और आज 4 मार्च इस आईपीओ में पैसा लगाने का आखिरी दिन है. ओपनिंग के पहले दो दिन मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और यह दो दिनों में ही 6.97 गुना सब्सक्राइब हो गया. इश्यू के पहले दिन यह 2.47 गुना सब्सक्राइब हुआ.

क्या करती है कंपनी 
मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड मछली का भोजन, मछली का तेल, मछली के लिए जरूरी पेस्ट, पोल्ट्री फीड और कुत्ते और बिल्ली जैसे पालतू जानवरों के लिए खाद्य पदार्थ बनाती है.

535 इक्विटी शेयर का लॉट

 मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ का प्राइस बैंड 1 रुपए की फेस वैल्यू पर 26 से 28 रुपए प्रति इक्विटी शेयर तय किया गया है. आईपीओ के एक लॉट का साइज 535 इक्विटी शेयर है.

मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ सब्सक्रिप्शन डिटेल
मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ को निवेशकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. बीएसई के डेटा के अनुसार 12 बजे तक यह आईपीओ 36.17 गुना सब्सक्राइब हो चुका है.

तीसरे दिन मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ का रिटेल निवेशकों का हिस्सा 27.60 गुना सब्सक्राइब हुआ था. वहीं गैर संस्थागत निवेशकों (NII) का हिस्सा 98.37 गुना और योग्य संस्थागत निवेशकों (QIB) का हिस्सा 4.52 गुना सब्सक्राइब हुआ.

QIB आईपीओ का 50% से ज्यादा हिस्सा नहीं खरीद सकते, वहीं NIIs के लिए न्यूनतम 15%  और खुदरा निवेशकों के लिए IPO का अधिकतम 35% हिस्सा खरीदने के लिए रिजर्व रखा गया है.

बीएसई के आंकड़ों के मुताबिक, 224 करोड़ के मुक्का प्रोटीन्स आईपीओ को 12:00 तक ऑफर के लिए रखे गए 5,60,00,435 शेयरों के मुकाबले 2,02,55,45,845 शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त मिल चुकी हैं.

7 मार्च को होगी लिस्टिंग

अगर आपको शेयर अलॉट होते हैं तो यह 6 मार्च तक आपके खाते में आ जाएंगे. शेयर अलॉट न होने पर 6 मार्च को ही रिफंड भी हो जाएगा. वहीं आईपीओ की लिस्टिंग 7 मार्च को होगी.