share--v1

लिस्टिंग के दिन ही इस शेयर ने तीन गुना कर दिया निवेशकों का पैसा, आगे दांव लगाने को लेकर क्या बोले एक्सपर्ट? जानें

टाटा टेक्नोलॉजीज का शेयर निवेशकों की उम्मीदों पर एकदम खरा उतरा.  लिस्टिंग के पहले ही दिन इस शेयर ने निवेशकों का पैसा लगभग तीन गुना कर दिया.

auth-image
Sagar Bhardwaj
फॉलो करें:

हाइलाइट्स

  • टाटा टेक्नोलॉजीज ने निवेशकों को कर दिया मालामाल
  • लिस्टिंग वाले दिन ही दिया तीन गुना रिटर्न

Tata Technologies Share: टाटा टेक्नोलॉजीज का शेयर निवेशकों की उम्मीदों पर एकदम खरा उतरा.  लिस्टिंग के पहले ही दिन इस शेयर ने निवेशकों का पैसा लगभग तीन गुना कर दिया. गुरुवार को कंपनी के शेयर 500 रुपए के अपने IPO प्राइस  से 140 प्रतिशत उछाल के साथ लिस्ट हुए BSE पर यह शेयर आईपीओ प्राइस से 139.99 प्रतिशत उछाल के साथ 1,199.95 रुपए पर लिस्ट हुए, जबकि एनएसई पर यह शेयर आईपीओ प्राइस से 140 प्रतिशत की तेजी के साथ 1,200 रुपए पर लिस्ट हुए. ट्रेडिंग के दौरान शेयर की कीमत 180 प्रतिशत की तेजी के साथ 1400 रुपए तक पहुंच गई.

शेयरों में तेजी के साथ टाटा टेक्नोलॉजीज का मार्केट कैप 55,000 करोड़ रुपए से ऊपर हो गया. लिस्टिंग के साथ की टाटा टेक्नोलॉजीज टाटा समूब की नौवीं सबसे मूल्यवान लिस्टेड कंपनी बन गई है. 

19 साल बाद आया टाटा ग्रुप का IPO

टाटा समूह ने लगभग 19 साल बाद किसी कंपनी को शेयर बाजार में लिस्ट कराया है. आखिरी बार टाटा ग्रुप की टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) 2004 में आईपीओ लाई थी. टीसीएस टाटा समूह की सबसे मूल्यवान और देश की दूसरी सबसे मूल्यवान कंपनी है.

टाटा टेक्नोलॉजीज में निवेश को लेकर क्या कह रहे एक्सपर्ट्स

च्वाइस ब्रोकिंग के रिसर्च एनालिस्ट राजनाथ यादव ने बताया कि फिलहाल कंपनी के शेयर 75.6  गुने के P/E रेशियो पर कारोबार कर रहे हैं. ऐसे में उन्होंने छोटे निवेशकों को मुनाफावसूली की सलाह दी. इसके अलावा उन्होंने कहा कि लंबी अवधि के निवेशक मौजूदा स्तर पर कंपनी में निवेश करने का विचार कर सकते हैं.

वहीं स्वास्तिका इंन्वेस्टमार्ट की वेल्थ प्रमुख शिवानी न्योति ने कहा  टाटा टेक्नोलॉजीज के आईपीओ में पैसा लगाने वाले निवेशकों को शेयर को होल्ड करके रखना चाहिए, क्योंकि कंपनी अच्छा ग्रोथ कर रही है.

Also Read

First Published : 30 November 2023, 09:41 PM IST