menu-icon
India Daily
share--v1

चुनाव के बीच सेंसेक्स गया 75 हजार के पार, आपके पास भी हैं ये शेयर तो हो जाएंगे मालामाल

Share Market: गुरुवार को शेयर मार्कट में अचानक तेजी आई है. इस दौरान तमाम कंपनियों के शेयर में भारी उछाल दर्ज किया गया. 

auth-image
India Daily Live
Stock Market
Courtesy: Social Media

Share Market: शेयर मार्केट में छायी सुस्ती गुरुवार को थम गई. सेंसेक्स और निफ्टी अचानक तेजी के साथ भागने लगे. दोनों सूचकांक ने रिकॉर्ड तेजी के कारण इतिहास रच दिया. सेंसेक्स ने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ते हुए लगभग 1200 अंक से ज्यादा की उछाल दर्ज की और 75,368 का हाई लेवट टच किया.वहीं, दूसरी ओर निफ्टी में भी 350 अंक से ज्यादा का उछाल दर्ज किया गया और वह 22,948 के लेवल पर पहुंच गया. इस दौरान शेयर मार्केट के कुछ शेयर ऐसे रहे जिन्होंने धमाल मचा दिया. यदि आपके पास ये शेयर हैं तो आपकी बल्ले-बल्ले है. इन शेयरों में कई तो 10 फीसदी से ज्यादा उछाल ले गए. 

रॉकेट की तरह भागे ये शेयर 

शेयर बाजार में तेजी के बीच सबसे ज्यादा उछाल कोचिन शिपयार्ड के शेयर में बड़ा उछाल आया. इसके अलावा अन्य शेयरों में शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया का शेयर भी इस दौरान 10 फीसदी की उछाल के साथ कारोबार कर रहा था.अन्य शेयरों में रेलवे के स्टॉक ने भी धूम मचाई. रेलवे का IRFC के शेयर में 8 फीसदी की उछाल देखी गई. वहीं, RVNL Stock में भी लगभग 8 फीसदी की बढ़त देखी गई. PNB हाउसिंग फाइनेंस का शेयर भी 8 प्रतिशत से ज्यादा उछला. 

सबसे ज्यादा उछाल वाले शेयरों की बात की जाए तो इसमें अडानी कंपनी Adani Ent Share भी शामिल है यह अभी 7.50 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. भारत डॉयनेमिक का शेयर भी लगभग 6.14 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहा था. अडानी पॉवर का शेयर 4 फीसदी की उछाल के साथ ट्रेड कर रहा है. मुकेश अंबानी की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज के शेयर में भी 5 फीसदी की तेजी देखने को मिली है.

बन गया नया रिकॉर्ड 

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स ने अपना पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया. बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज ने 1200 अंक से ज्यादा की उछाल दर्ज की. इस दौरान उसने 75,368 का लेवल छू लिया. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी इंडेक्स ने भी इतिहास रचते हुए अपने नए आल टाइन हाई पर पहुंच गया. निफ्टी 350 अंकों से ज्यादा की उछाल के साथ 22,948 रुपये के ऑलटाइम हाई पर बंद हो गया. 


नोट: यह खबर जानकारी देने के उद्देश्य से लिखी गई है. हम किसी को कहीं भी निवेश की सलाह नहीं देते हैं.