menu-icon
India Daily
share--v1

Market Outlook: 8 अप्रैल को शेयर बाजार कराएगा जबरदस्त कमाई या गिरेगा मुंह के बल, पैसा लगाने से पहले जानिए कैसी रहेगी मार्केट की रफ्तार

Market Outlook: चालू हफ्ते भारतीय शेयर बाजार ने शानदार बढ़त बनाई. लेकिन क्या ये बढ़त अगले हफ्ते जारी रहेगी या नहीं. इसी को लेकर आइए मार्केट आउटलुक में जानने की कोशिश करते हैं.

auth-image
India Daily Live
Share Market Outlook For 8th April

Market Outlook: इस हफ्ते निवेशकों ने शेयर बाजार से मोटा पैसा कमाया है. शुक्रवार को सेंसेक्स 20.59 अंक की बढ़त के साथ 74248.22 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं, निफ्टी फिफ्टी भी 0.95 अंक की मामूली गिरावट के साथ 22513 पर बंद हुआ.  

मॉनेटरी पॉलिसी की बैठक में लिए गए फैसलों की घोषणा  बीते शुक्रवार भारतीय रिजर्व बैंक ने की. आरबीआई ने रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया था. अगर रेपो रेट में बढ़त की जाती तो शेयर बाजार में गिरावट आ सकती थी. लेकिन आरबीआई ने रेपो रेट में कोई बदलाव नहीं किया.

सोमवार को बाजार की चाल कैसी रहेगी. ये कई फैक्टर पर निर्भर करेगा. शुक्रवार को पावर सेक्टर से लेकर आईटी सेक्टर और फाइनेंस सेक्टर में बूम देखी गई. बीएसई में मिड और स्मॉल कैप 0.5 फीसदी चढ़कर बंद हुए. बीते 3 सप्ताह में निफ्टी में 1 फीसदी का उछाल आया है.

8 अप्रैल को बाजार कैसा रहेगा इसे लेकर एलकेपी सिक्योरिटीज के रूपक डे ने कहा है कि पूरे हफ्ते बाजार ने जैसी चाल चली है उसे देखकर लग रहा है कि बाजार में ठहराव आएगा. उन्होंने कहा कि निफ्टी फिफ्टी में गिरावट देखने को मिल सकती है. उन्होंने कहा कि जब तक निफ्टी फिफ्टी 22650 के स्तर से नीचे रहेगा तब तक बाजार में बढ़त की संभावना कम ही रहेगी. बाजार में रैली भी आने की संभावना है.

वहीं, दूसरी ओर एलकेपी सिक्योरिटीज के कुणाल शाह ने अगले सप्ताह को लेकर कहा है कि भारतीय रिजर्व बैंक के भारतीय रिजर्व बैंक के बाद भी बैंक निफ्टी अपनी तेजी बनाए रखा है. ऐसे में अगले सप्ताह इसमें तेजी देखने को मिल सकती है.

पावर सेक्टर के शेयर लगातार बढ़त बना रहे हैं. ऐसे में निवेशकों का एक मोटा वर्ग प्रॉफिट बुकिंग भी कर सकते है. प्रॉफिट बुकिंग होने पर बाजार में गिरावट आ सकती है.

डिस्क्लेमर:  यह दी गयी सूचना सिर्फ जानकारी देने के उद्देश्य से लिखी गई है. THE INDIA DAILY LIVE किसी को भी शेयर बाजार में निवेश करने की सलाह नहीं देते. कहीं भी निवेश करने से पहले अपने आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर ले लें.