menu-icon
India Daily
share--v1

Market Outlook: भयंकर गिरावट से लाल-लाल हुआ बाजार, क्या मंगलवार को शेयर मार्केट भर पाएगा रॉकेट वाली उड़ान?

Market Outlook For 15th April: गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली. ये गिरावट अगले हफ्ते भी जारी रहेगी या नहीं आइए मार्केट आउटलुक से समझते हैं.

auth-image
India Daily Live
Market Outlook For 15th April

Market Outlook For 15th April: गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार लाल निशान के साथ बंद हुए. मार्केट में आई गिरावट से निवेशकों को करोड़ों रुपये डूब गए. अधिकतर सेक्टरों में बाजार में बिकावली देखने को मिली. सेंसेक्स 1.06 फीसदी गिरकर 74244.90 पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी 1.03 प्रतिशत धड़ाम होकर 22519.40 पर बंद हुआ. गुरुवार को आई मार्केट में ये सुनामी क्या 15 अप्रैल को तूफानी तेजी में बदलेगी या नहीं? आइए जानते हैं कि मार्केट एक्सपर्ट्स का इस पर क्या कहना है.

निफ्टी की शेयरों की बात करें तो सन फार्मा, टाइटन, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन जैसी कंपनियों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली.

अधिकतर सेक्टर्स के शेयर नीचे गिरकर बंद हुए. अब अगले हफ्ते बाजार कैसी चाल चलेगा यह कई चीजों पर निर्भर करेगा. एक ओर अमेरिका में जारी हुए खुदरा महंगाई के आंकड़े डरा रहे हैं, जिससे आज मार्केट में भूचाल आया. वहीं, दूसरी ओर भारत में खुदरा महंगाई के आंकड़े खुश करने वालें हैं. क्योंकि, भारतीय खुदरा महंगाई दर में कमी है. ये मार्केट के लिए पॉजिटिव खबर है.

पिजीआईएम इंडिया म्यूचुअल फंड के CEO विनय पहाड़िया का कहना है कि कंपनियों का पूरा फोकस कैश फ्लो और कमाई करने पर है. बाजार में तेजी की संभावना कम है.

वहीं, एंजेल वन के समीत चव्हाण का कहना है कि बिकावली का दौरा जारी रह सकता है. खासकर मिड और स्मॉल कैप के शेयरों में बिकावली देखने को मिल सकती है.

पिछले वित्त वर्ष की आखिरी तिमाही का परिणाम आना भी शुरू हो गए हैं. ऐसे में कंपनियों के परिणाम का असर भी शेयर बाजार में देखने को मिल सकता है.

डिस्क्लेमर: यह खबर जानकारी देने के उद्देश्य से लिखी गई है. THE INDIA DAILY LIVE किसी को कहीं भी निवेश करने की सलाह नहीं देता. कहीं भी निवेश करने से पहले आर्थिक सलाहकार से सलाह जरूर लें.