menu-icon
India Daily
share--v1

HDFC Bank के कस्टमर कर लें ये काम नहीं तो हो जाएगा काम तमाम!

HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक ने अपने मोबाइल बैंकिंग एप्लिकेशन के संबंध में अपने ग्राहकों को एक जरूरी ईमेल भेजी है. आइए जानते हैं कि बैंक ने कौन सा जरूरी मैसेज अपने ग्राहकों को भेजा है.

auth-image
India Daily Live
HDFC Bank

HDFC Bank: अगर आप एचडीएफसी बैंक के ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी है. दरअसल, बैंक ने अपने कस्टमर्स को एक ईमेल लेटर भेजा है. इस लेटर में बैंक ने अपने मोबाइल एप्लिकेशन के बारे में ग्राहकों से एक नई जानकारी साझा की है. बैंक ने अपने ग्राहकों से कहा है कि वो तब तक एचडीएफसी बैंक की मोबाइल एप्लिकेशन सर्विस नहीं इस्तेमाल कर पाएंगे जब तक वो ऐप का लेटेस्ट वर्जन डाउनलोड करके अपडेट नहीं कर लेते. नए अपडेट में बैंक एक नया सिक्योरिटी भीचर भी जोड़ा है.

अगर आप एचडीएफसी बैंक के कस्टमर है और मोबाइल एप्लिकेशन से बैंकिंग करते हैं तो आप बिना ऐप अपडेट किए मोबाइल बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे.

बैंक का नया अपडेट डाउनलोड करने के बाद HDFC Bank के ग्राहक अपने मोबाइल एप्लिकेशन पर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और बैंक अकाउंट नंबर से ही ओपन कर पाएंगे. अगर आपका अकाउंट नंबर बैंक से अटैच नहीं है तो आप ऐप नहीं ओपन होगा.

नया फीचर भी जुड़ा

बैंक ने नए अपडेट में मोबाइल नंबर ओटीपी विरेफिकेश का फीचर ऐड किया है. इस फीचर के अपडेट होने से कस्टमर्स को यह सुनिश्चित करना होगा कि वो जिस मोबाइल में HDFC बैंक का ऐप इस्तेमाल करना चाहते हैं उनके उसी मोबाइल में वह सिम होना चाहिए जो नंबर उनके बैंक से रजिस्टर्ड है.

ऐप  अपडेट करने के बाद कस्टमर को मोबाइल नंबर के जरिए वेरिफिकेशन स्टेप को पूरा करना होगा. इसके साथ उन्हें डेबिट कार्ड डिटेल या फिर इंटरनेट बैंकिंग पासवर्ड ऑथिंटिफिकेशन के लिए डालना होगा.

HDFC Bank के ऐप में नया अपडेट आ जाने से अगर कोई कस्टमर बैंक में अकाउंट ओपन करना चाहते है तो वह उनके ऐप के जरिए अकाउंट ओपन कर सकता है. ऐप में एआई पावर्ड असिस्टेंस भी है जो आपकी मदद के लिए 24*7 अवेलेबल रहेगा.