menu-icon
India Daily
share--v1

आपके दोस्तों का WhatsApp स्टेटस कभी नहीं होगा मिस, आ रहा है ये तगड़ा फीचर

WhatsApp पर एक नया फीचर टेस्ट किया जा रहा है. इस फीचर के साथ आपको उन स्टेट्स अपडेट के नोटिफिकेशन मिलेंगे जिन्हें आपने अभी तक नहीं देखा है. 

auth-image
India Daily Live
WhatsApp

WhatsApp New Feature: इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp एक कमाल के फीचर पर काम कर रहा है. कंपनी अब स्टेटस अपडेट के लिए एक नया फीचर ला रही है जिसमें आपको यह नोटिफिकेशन दी जाएगी कि आपने किसका स्टेटस नहीं देखा है. यह फीचर आपके तब काम आएगा जब आप अपने दोस्तों का स्टेटस देखना भूल जाते हैं. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने आधिकारिक तौर पर इस फीचर को पेश नहीं किया है. साथ ही इसे कब तक पेश किया जाएगा इसकी जानकारी भी अभी नहीं दी गई है. 

WhatsApp एक फीचर टेस्ट कर रही है जिसमें WhatsApp आपको यह बताएगा कि आपने अपने कॉन्टैक्ट में से किसका स्टेटस नहीं देखा है. कई बार हम अपने दोस्तों का स्टेटस देखना भूल जाते हैं और फिर वो नाराज हो जाते हैं. ऐसे में कंपनी का यह नया फीचर आपके लिए काफी मददगार साबित होगा. यह फीचर अभी टेस्टिंग फेज है. जब इसकी टेस्टिंग पूरी हो जाएगी. 

इसके अलावा अगर आप किसी कॉन्टैक्ट का स्टेटस अपडेट के आते ही उसे देखना चाहते हैं तो यह नोटिफिकेशन भी आपको मिल जाएगी. यह काम आप कुछ चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स के साथ ही कर पाएंगे. 

जल्द पेश होंगे कई अन्य फीचर्स:
WhatsApp ने कुछ ही समय पहले यूजर्स को चैट लॉक फीचर उपलब्ध कराया था. इस फीचर को प्राइमरी डिवाइस के लिए पेश किया गया था. लेकिन अब खबरों के मुताबिक, इस फीचर को यूजर्स की लिंक्ड डिवाइसेज में भी उपलब्ध कराया जाएगा. इससे यह सुनिश्चित होगा कि आपकी प्राइवेट चैट्स एकदम सुरक्षित रहें फिर चाहें वो दूसरी डिवाइसेज में ही क्यों न हों. 

इसके अतिरिक्त, WhatsApp स्टेटस अपडेट के लिए प्राइवेट मेंशन फीचर भी पेश कर रहा है. इसके तहत आप अपने स्टेटस में अपने दोस्तों को टैग पाएंगे. इस फीचर को अभी टेस्ट किया जा रहा है. इसे कब तक पेश किया जाएगा, इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है.