share--v1

Samsung का मजबूत फोन, 1.5 मीटर की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा Galaxy XCover7

Samsung Galaxy XCover7 स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च कर दिया गया है. इस फोन की कीमत 30,000 रुपये से कम है. इसमें क्या कुछ नए फीचर्स दिए गए हैं, चलिए जानते हैं.

auth-image
Shilpa Srivastava
फॉलो करें:

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने अपना एक नया फोन Galaxy XCover7 लॉन्च किया है. इसे दो एडिशन में लॉन्च किया गया है जिसमें से एक Standard और दूसरा Enterprise है. इस फोन की खासियतों की बात करें तो इसे मिलिट्री ग्रेड डयूरेबिलिटी के साथ बनाया गया है. यह रग्ड स्मार्टफोन है. 

इसमें IP68 रेटिंग दी गई है जो फोन को केवल पानी और धूल से ही नहीं बचाती है बल्कि 1.5 मीटर तक की ऊंचाई से गिरने से भी सुरक्षित रखती है. Samsung Galaxy XCover7 की कीमत 30,000 रुपये से कम है. इस फोन में क्या-क्या खासियतें दी गई हैं, चलिए जानते हैं. 

Samsung Galaxy XCover7 की कीमत:
फोन के Standard एडिशन की कीमत 27,208 रुपये है. वहीं, Enterprise की कीमत 27,530 रुपये है. Galaxy XCover7 Enterprise Edition के Knox Suite के साथ 12 महीने का सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा. Standard एडिशन के साथ 1 साल की वारंटी दी गई है. वहीं, Enterprise एडिशन के साथ 2 साल की वारंटी दी गई है. 

Samsung Galaxy XCover7 के फीचर्स:
इसमें 6.6 इंच का FHD+ TFT डिस्प्ले दिया गया है. इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है. इसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज है. यह फोन एंड्रॉइड 14 पर काम करता है. फोन के कैमरा की बात करें तो इसके रियर पैनल पर 50 मेगापिक्सल का वाइड सेंसर शामिल है जो f/1.8 अपर्चर के साथ आता है. वहीं, फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है. यह f/2.0 अपर्चर के साथ आता है.

फोन में ऑक्टा-कोर 6nm ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है. इसके साथ 6 जीबी की रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी गई हैे. इसकी स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 1 टीबी तक बढ़ाया जा सकता है. फोन में 4050 एमएएच की रिप्लेसेबल बैटरी दी गई है. इसके साथ चार्जर नहीं दिया गया है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, LTE, वाई-फाई 5 (802.11 a/b/g/n/ac), ब्लूटूथ 5.3 जैसे फीचर्स दिए गए हैं. यह ड्यूल-सिम पर काम करता है. 

यह फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है जो MIL-STD-810H मिलिट्री ग्रेड डयूरेबिलिटी से लैस है. इस पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विकटस प्लस का प्रोटेक्शन दिया गया है. इसके साथ ही डॉल्बी एटमस का सपोर्ट दिया गया है. इसके साथ फेस रिक्गनीशन सपोर्ट दिया गया है. 

Also Read

First Published : 06 February 2024, 01:14 PM IST