menu-icon
India Daily
share--v1

Google Meet लाया गजब का फीचर, यूजर अब कहीं भी और कभी भी कर सकेंगे मीटिंग 

Google Meet New Feature: गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में यूजर्स को नए फीचर के बारे में जानकारी दी है. इस फीचर की मदद से यूजर बगैर किसी रुकावट के दूसरी डिवाइस पर आसानी से कॉल ट्रांसफर कर सकेंगे.

auth-image
India Daily Live
Google meet

Google Meet New Feature: गूगल यूजर्स के लिए समय-समय पर अपनी सेवाओं में बदलाव करता है और यूजर्स को शानदार फीचर देता है. गूगल मीट में इस दौरान यूजर्स के लिए नया अपडेट आया है. इससे यूजर्स को काफी राहत मिलेगी. इस फीचर की मदद से यूजर्स आसानी से दो अलग-अलग डिवाइसों में कॉल के दौरान स्विच कर सकते हैं. इस फीचर के आने से पहले यूजर्स को एक डिवाइस में कॉल को बंद करना पड़ता था. इसके बाद दूसरे डिवाइस में कॉल के साथ जुड़ पाते थे. 

कंपनी के मुताबिक, यह फीचर वर्कप्लेस और पर्सनल अकाउंट दोनों के लिए ही डिजाइन किया गया है. गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि गूगल मीट पर कॉल के दौरान यूजर्स आसानी से दो डिवाइस के बीच ट्रांसफर कर सकते हैं. स्विच हेयर फीचर की हेल्प से बिना किसी रुकावट के दो अलग डिवाइसों में कॉल की जा सकती है. कंपनी का कहना है यह फीचर यूजर्स को मीटिंग के दौरान खासा मदद करेगा. इस फीचर की हेल्प से यूजर बिना किसी टेंशन के अपने खास मैसेज को देख सकेगा और जानकारी हासिल कर सकेगा.

स्विच हेयर ऑप्शन बड़े काम का

गूगल का यह फीचर किसी भी अन्य डिवाइस में लिंक के माध्यम से ओपन किया जा सकेगा. यूजर्स को ऐसा करने के लिए स्विच हेयर का ऑप्शन मिलेगा. इससे पहले यूजर्स को केवल कनेक्ट करने का ही ऑप्शन मिलता था. गूगल मीट का यह फीचर उन लोगों के लिए बेहद अच्छा साबित होने वाला है जो सफर के दौरान किसी ऑनलाइन मीटिंग से जुड़ते हैं. ट्रैवल के दौरान वे पीसी से दूर होते हैं. ऐसे में यह फीचर यूजर्स के लिए बेहद शानदार साबित हो सकता है. गूगल का यह फीचर गूगल वर्कस्पेस मेंबर के लिए फ्री में उपलब्ध होगा. पर्सनल अकाउंट वाले यूजर्स भी इस फीचर का लाभ ले सकते हैं.स्विच हेयर ऑप्शन की हेल्प से यूजर्स बगैर किसी व्यवधान से दूसरी डिवाइस से कनेक्ट कर सकेंगे. यह जानकारी मीट पर मौजूद अन्य गूगल यूजर्स को भी नहीं लगेगी. गूगल मीट इसके अलावा दोनों डिवाइसों पर कॉल पर बने रहने का भी ऑप्शन यूजर्स को देता है.