menu-icon
India Daily
share--v1

Donald Trump On Facebook: डॉनल्ड ट्रम्प ने Facebook को लेकर कह दी इतनी बड़ी बात, कहा- Facebook लोगों का दुश्मन है

टिकटॉक पर लगे बैन को लेकर Donald Trump ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा है कि फेसबुक लोगों को दुश्मन है. चलिए जानते हैं ट्रम्प के इंटरव्यू के बारे में. 

auth-image
India Daily Live
Donald Trump On Facebook

Donald Trump On Facebook: अमेरिका के पूर्व प्रेजिडेंट डॉनल्ड ट्रम्प ने Facebook को लोगों का दुश्मन बताया है. एक इंटरव्यू के दौरान ट्रम्प ने TikTok के बैन का विरोध करते हुए कहा है कि इसमें बहुत कुछ अच्छा भी है और बहुत कुछ बुरा भी है. साथ ही यह भी कहा है कि TikTok पर बैन लगने से कहीं न कहीं Facebook को फायदा हुआ है. ट्रम्प का मानना है कि टिकटॉक के बिना, फेसबुक और भी बड़ा हो जाएगा. 

CNBC TV को दिए एक इंटरव्यू में ट्रम्प ने कहा, ''मैं फेसबुक को लोगों का दुश्मन मानता हूं.'' वहीं, आगे कहा कि अगर चुनाव की बात की जाए तो फेसबुक हमारे देश के लिए अच्छा नहीं रहा है. ऐसे में टिकटॉक पर बैन लगाने से फेसबुक और भी बड़ा हो जाएगा. ट्रम्प ने यह भी कहा, “अगर चीन टिकटॉक से कुछ चाहता तो उसे वो दे देगा तो यह एक नेशनल सिक्योरिटी का मामला है. लेकिन मैं फेसबुक को बढ़ते हुए नहीं देख सकता हूं. अगर आप टिकटॉक, फेसबुक और दूसरी ऐप्स को बैन करते हैं तो यह काफी फायदेमंद होगा”

टिकटॉक पर लगा बैन काफी समय से चर्चा में है। इसमें नेशनल सिक्योरिटी और डाटा प्राइवेसी सबसे बड़ा मुद्दा है। इस ऐप की खामियों को भूलकर ट्रम्प लोगों के बीच इतनी लोकप्रियता को याद कर रहे हैं। उन्होंने चिंता व्यक्त की है कि टिकटॉक पर बैन लगाने से वो लोग भी प्लेटफॉर्म इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे जो इसे इंजॉय करते हैं। ट्रम्प ने कहा, टिकटॉक पर बहुत सारे छोटे बच्चे हैं जो इसके बिना पागल हो जाएंगे.

अमेरिकी सांसदों ने इस बात को लेकर चिंता व्यक्त की है कि चीनी सरकार बाइटडांस पर अमेरिका में इक्ट्ठा किए गए यूजर डाटा को मांग सकती है और इसके लिए दवाब भी डाल सकती है. अगर ऐसा होता है तो इससे नेशनल सिक्योरिटी को खतरा हो सकता है. बता दें कि टिकटॉक इन आरोपों का सख्ती से खंडन करता है. कंपनी ने डाटा सिक्योरिटी पर जोर दिया है और दावा किया है कि यूजर डाटा चीन के बाहर इक्ट्ठा किया जाता है.