menu-icon
India Daily
share--v1

एप्पल ने लॉन्च किया अपना सबसे महंगा iPad Pro, जानें कीमत और फीचर्स

आज से इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग की जा सकती है. वहीं खरीद के लिए यह 15 मई से मार्केट में उपलब्ध होगा.

auth-image
India Daily Live
Apple iPad Pro

एप्पल के गैजेट्स के शौकीनों के लिए कंपनी ने iPad Pro को लॉन्च कर दिया. iPad Pro को लेटेस्ट M4 प्रोसेसर के साथ लॉन्च किया गया है. साथ ही यह आईपैड AI जैसे फीचर्स से भी लैस है.

दो वेरिएंट्स में होगा उपलब्ध

iPad Pro दो साइज 13 इंच और 11 इंच और दो रंगों सिलवर और स्पेस ब्लैक में उपलब्ध होगा. स्पेस की बात करें तो यह 256 GB,  512GB, 1TB, और 2TB कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध होगा. अगर आप इसे खरीदना चाहते हैं तो आज से इसकी प्री-ऑर्डर बुकिंग की जा सकती है. वहीं खरीद के लिए यह 15 मई से मार्केट में उपलब्ध होगा.

Apple iPad Pro की कीमत
जैसा की हमने कहा कि यह एप्पल का अब तक का सबसे महंगा आईपैड प्रो है. वाईफाई के साथ 11 इंच वाले आईपैड प्रो की कीमत 99,900 से शुरू होती है. वाईफाई + सैल्यूलर मॉडल के लिए आपको 1,19,900 रुपए खर्च करने होंगे.

बात अगर 13 इंच वाले आईपैड प्रो की करें तो इसका वाईफाई मॉडल  1,29,900 से शुरू होता है, वहीं वाईफाई + सेल्यूलर मॉडल के लिए आपको 1,49,900 रुपए खर्च करने होंगे.

एप्पल का सबसे पतला डिवाइस

आईपैड प्रो एप्पल का सबसे पतला डिवाइस है. 11 इंच डिस्प्ले वाले  आईपैड प्रो की थिकनेस 5.3mm है और 13 इंच वाले की थिकनेस 5.1 mm है.

फीचर्स
न्यू आईपैड प्रो अल्टा रेटीना XDR डिस्प्ले के साथ आता है.  नया आईपैड प्रो एसडीआर और एचडीआर कंटेंट के लिए 1000 निट्स फुल-स्क्रीन ब्राइटनेस और एचडीआर के लिए 1600 निट्स पीक सपोर्ट करता है. आईपैड प्रो M4 चिपसेट को सपोर्ट करता है. यह पहली बार है जब एप्पल ने अपने किसी प्रोडक्ट में M4 चिपसेट लगाया है. इसकी खासियत ये है कि यह M2 प्रोसेसर की तुलना में आधी ऊर्जा का इस्तेमाल कर दमदार परफॉर्मेंस देता है.

कंपनी ने लॉन्च किए चार डिवाइस

कंपनी ने आज एक इवेंट में अपने चार डिवाइस लॉन्च किए जिनमें आईपैड एयर, आईपैड प्रो, मैजिक की-बोर्ड और पेंसिल प्रो लॉन्च किया.