menu-icon
India Daily
share--v1

UP News: यूपी को दहलाने की साजिश, STF ने 4 टाइम बम के साथ गिरफ्तार किया युवक

Uttar Pradesh News: यूपी एसटीएफ समेत अन्य जांच एजेंसियों की ओर से अभी आरोपी के मंसूबों का खुलासा नहीं किया गया है, हालांकि सुरक्षा बलों को आशंका है कि आरोपी किसी बड़ी साजिश की फिराक में था.

auth-image
India Daily Live
Uttar Pradesh News, UP Crime News, Crime News, Muzaffarnagar News
Courtesy: Uttar Pradesh News, UP Crime News, Crime News, Muzaffarnagar News

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मुजफ्फरनगर जिले से यूपी एसटीएफ (UP STF) ने एक युवक को 4 टाइम बम के साथ गिरफ्तार किया है. हालांकि पुलिस अभी तक आरोपी के मंसूबों का पता नहीं लगा पाई है, लेकिन आशंका है कि आरोपी किसी बड़ी और खतरनाकर साजिश की योजना बना रहा था. एसटीएफ समेत अन्य जांच एजेंसियां आरोपी से पूछताछ कर रही हैं.  

ये मामला मुजफ्फरनगर के शहर कोतवाली क्षेत्र का है. एसटीएफ की मेरठ यूनिट को सूचना मिली थी कि एक युवक के पास चार टाइम बम हैं. वो किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में है. इसी सूचना पर यूपी एसटीएफ और स्थानीय पुलिस की टीम ने खालापार इलाके में छापेमारी की, जिसके बाद गुरुवार देर रात एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी की पहचान जावेद के रूप में हुई है. टाइम बम (IED) बरामद होने पर एसटीएफ ने बम निरोधक दस्ते को मौके पर बुलाया. 

पहले भी टाइम बम बना चुका है जावेद

पुलिस ने आरोपी जावेद से पूछताछ की है. इसमें सामने आया है कि जावेद ने इलाके में रहने वाली एक महिला द्वारा दिए गए ऑर्डर पर इन्हें तैयार किया था. अब पुलिस आरोपी महिला की तलाश में जुट गई है. STF एसपी बृजेश कुमार सिंह ने मीडिया को बताया है कि आरोपी पहले भी टाइम बम बना चुका है. जावेद का नेपाल भी काफी आना-जाना है, क्योंकि वहां उसकी ननिहाल है. पुलिस अब जावेद के नेपाल से अन्य कनेक्शन भी तलाश रही है. 

दादा बनाता था पटाखे, उन्हीं से सीखा बम बनाना

एसटीएफ की जांच में पता चला है कि जावेद पहले रेडियो मैकेनिक का काम करता था. उसके दादा पटाखों का काम करते थे. पुलिस ने खुलासा किया है कि जावेद ने अपने दादा से ही बम बनाना सीखा था. इसके बाद आरोपी ने टाइम बनाने के लिए यूट्यूब पर वीडियो देखना शुरू किया. हालांकि पुलिस और एसटीएफ की ओर से अभी तक कोई सटीक खुलासा नहीं किया गया है.