menu-icon
India Daily
share--v1

Ghazipur Bus Accident: गाजीपुर हादसे पर योगी सरकार का बड़ा एक्शन, 3 अधिकारी सस्पेंड, एक की सेवा समाप्त

यह हादसा उस वक्त हुआ जब बारातियों से भरी एक बस मऊ में एक शादी समारोह में शामिल होने जा रही थी. हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी और 10 लोग घायल हुए थे.

auth-image
India Daily Live
Ghazipur bus accident

Ghazipur Bus Accident: यूपी के गाजीपुर में सोमवार को एक के हाईटेंशन बिजली के तार के संपर्क में आने से एक बस में आग लग गई थी. इस हादसे में 5 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग झुलस गए थे. घटना की जानकारी होने पर ऊर्जा एवं नगर विकास मंत्री ए.के शर्मा ने सख्त कार्रवाई करते हुए तीन अधिकारियों को निलंबित कर दिया और एक की सेवा समाप्त कर दी है.

इन अधिकारियों पर गिरी गाज

जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उनमें अधिशासी अभियंता मनीष, एसडीओ संतोष चौधरी और जेई प्रदीप कुमार राय शामिल हैं वहीं जिनकी सेवा समाप्त की गई है उनका नाम लाइनैन नरेंद्र बताया जा रहा है जो एक संविदा कर्मी था.

पीड़ित परिवारों से मिले मंत्री एके शर्मा

हादसे के तुरंत बाद मंत्री ए.के शर्मा ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी, मंडलायुक्त, जिलाधिकारी एवं अधीक्षण अभियंता से बात की और सभी अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने और घायलों के बेहतर इलाज की व्यवस्था करने और उनकी हर संभव मदद करने का निर्देश दिया. साथ ही मंत्री शर्मा पीड़ित परिवारों से मिलने गाजीपुर और मऊ भी पहुंचे.

मरदह थाना क्षेत्र में हुआ था यह दर्दनाक हादसा
बता दें कि गाजीपुर के मरदह थाने से लगभग 400 मीटर दूरी पर एक बस हाईटेंशन बिजली के तार की चपेट में आ गई थी और उसमें आग लग गई थी. इस हादसे में कुल 5 लोगों की मौत हुई थी जबकि 10 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं.

बस में सवार थे 38 बाराती

सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि बस बारातियों से भरी थी और मऊ में एक विवाह समारोह में जा रही थी, जिसमें कुल 38 बाराती सवार थे.

सीएम योगी ने जताया दुख
सीएम योगी ने इस घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कहा, 'जनपद गाजीपुर में एक दुर्घटना में हुई जनहानि अत्यंत दु:खद एवं हृदय विदारक है. मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं. मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए एवं गंभीर रूप से घायलों को 50-50 हजार की आर्थिक सहायता एवं उनके निःशुल्क उपचार के निर्देश दिए हैं. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें.'