share--v1

Sonia Gandhi Letter: हर मुश्किल में आप मेरे परिवार को संभाल लेंगे! Sonia Gandhi का रायबरेली को Emotional Letter

Sonia Gandhi: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली के लोगों के लिए इमोशनल चिट्ठी लिखकर उनका धन्यवाद किया है. चिठ्ठी में उन्होंने लिखा कि उन्हें गर्व है कि जो वो है वो रायबरेली की जनता की वजह से हैं.

auth-image
India Daily Live

Sonia Gandhi Letter: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने लोकसभा क्षेत्र रायबरेली के लोगों के लिए चिट्ठी लिखी है. 20024 से ही वो राय बरेली के लोगों का संसद में प्रतिनिधित्व करती आ रही हैं लेकिन स्वास्थ्य कारणों और बढ़ती उम्र के चलते अब वो 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. कांग्रेस ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर सोनिया गांधी की चिठ्ठी को शेयर किया है.

सोनिया गांधी अब राजस्थान से राज्यसभा जाएंगी. इसके लिए उन्होंने नामांकन भी कर दिया है. रायबरेली की जनता का धन्यवाद देते हुए उन्होंने चिट्ठी में लिखा कि मुझे गर्व है कि आज आज मै जो कुछ भी हूं , आपकी ही बदौलत हूं. मेरा परिवार रायबरेली के लोगों से पूरा होता है. हमारा नाता बहुत पुराना है और अपनी ससुराल से मुझे सौभाग्य की तरह मिला है.


उन्होंने चिट्ठी में रायबरेली के लोगों के साथ रिश्तों की बात करते हुए लिखा कि रायबरेली के साथ उनके परिवार का रिश्ता बहुत गहरा और पुराना है. आपने हर मुश्किल में मेरे परिवार को संभाल है और आगे भी संभाल लेंगे. 

आपने मुझे रौशन रास्ते पर चलने की जगह दी

चिट्ठी में लोकसभा चुनाव की बात करते हुए सोनिया गांधी ने लिखा कि आम चुनाव में मेरे ससुर श्री फिरोज गांधी जी यहां से जीतकर दिल्ली पहुंचे. इसके बाद मेरी सास इंदिरा गांधी जी को भी आपने अपना बनाया और उसके बाद ये सिलसिला तब से अब तक चलता आ रहा है. जिंदगी के उतार चढ़ाव और मुश्किल भरी राह पर आपका प्यार और जोश हमारी आस्था को मजबूत करता गया. इस रौशन रास्ते पर आपने मुझे भी चलने की जगह दी.

सोनिया गांधी ने चिट्ठी में बताया कि कैसे रायबरेली की जनता ने उन्हें तब अपनाया जब वो अपने पति को खोकर वहां से लोकसभा चुनाव लड़ने पहुंची थी. उन्होंने पिछले दो लोकसभा चुनाव का भी जिक्र करते हुए कहा कि रायबरेली की जनता उनके लिए बीते दो आम चुनाव में  चट्टान की तरह खड़ी रही.   

मन और प्राण हमेशा आपके पास रहेगा

सोनिया गांधी ने चिट्ठी में ये भी लिखा कि स्वास्थ्य और बढ़ती उम्र के चलते वह चुनाव नहीं लड़ेंगी. उन्होंने कहा कि इस निर्णय के बाद उन्हें जनता का सीधे सेवा करने का मौका नहीं मिलेगा. लेकिन उनका मन और प्राण हमेशा रायबरेली के लोगों के पास ही रहेगा.