menu-icon
India Daily
share--v1

ये कैसा अंधविश्वास? खुद की तबीयत ठीक करने के लिए चाची ने की मासूम भतीजे की हत्या, सलाह देने वाला ओझा फरार

Muzaffarnagar Crime News: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. एक महिला पर आरोप है कि उसने ओझा के कहने पर अपने 7 साल के मासूम भतीजे की गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस ने हत्या की आरोपी महिला, उसकी मां को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही नरबलि की सलाह देने वाले ओझा की तलाश की जा रही है.

auth-image
India Daily Live
aunt kills seven-year-old boy human sacrifice ritual
Courtesy: फोटो क्रेडिट- सोशल मीडिया

Muzaffarnagar Crime News: मुजफ्फरनगर में एक महिला ने तांत्रिक के कहने पर अपने मासूम भतीजे की गला घोंटकर हत्या कर दी. इस वारदात में महिला की मां ने भी उसका साथ दिया. मामले की जानकारी के बाद पुलिस ने मां-बेटी को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही, दोनों को 'नरबलि' देने की सलाह देने वाले तांत्रिक की तलाश में जुट गई है. मामला मुजफ्फरनगर जिले के कैलावाड़ा कलां गांव का बताया जा रहा है.

मुजफ्फरनगर पुलिस के मुताबिक, मृत बच्चे की पहचान 7 साल के केशव कुमार के रूप में हुई है. पुलिस के मुताबिक, केशव की चाची अंकिता और उसकी मां रीना देवी ने गला घोंटकर उसकी हत्या कर दी. शुरुआती जानकारी में सामने आया कि अंकिता पिछले कुछ समय से परेशान थी, उसकी तबीयत ठीक नहीं थी. अंकिता की मां रीना देवी ने गांव के ही एक तांत्रिक राम गोपाल से तबीयत के बारे में सलाह ली. इस दौरान तांत्रिक ने कहा कि अंकिता की चचेरी बहन कोमल की आत्मा उसे परेशान कर रही है. कोमल की आत्मा अंकिता को तब छोड़ेगी, जब वो किसी बच्चे की नरबलि देगी.

तंत्र-मंत्र का ऐसे आया एंगल

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार सुबह केशव कुमार का शव मिला था. शव के पास एक पर्ची मिली, जिस पर लाल रंग से लिखा था- अब शांति मिली, आत्मा को शांति मिले. पुलिस ने इस पर्ची को तंत्र-मंत्र से जोड़कर देखा और पड़ताल में जुट गई. पुलिस ने पाया कि केशव के पिता के छोटे भाई की पत्नी 20 साल की अंकिता और उसकी 50 साल की मां रीना देवी ने तांत्रिक राम गोपाल की सलाह पर नरबलि दी थी. 

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत के मुताबिक, शक के आधार पर मां रीना और उसकी बेटी अंकिता को गिरफ्तार किया गया. सख्ती से पूछताछ में दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. उन्होंने पुलिस को बताया कि अंकिता की चचेरी बहन कोमल की मौत हो गई थी, जिसके बाद वो बीमार रहने लगी. इससे परेशान अंकिता की मां ने तांत्रिक राम गोपाल से संपर्क किया. राम गोपाल ने सलाह दी कि किसी बच्चे की नरबलि के बाद ही अंकिता ठीक हो सकती है. इसके बाद रीना ने अपनी बेटी अंकिता को केशव का गला घोंटने के लिए कहा था.

खतौली के SHO उमेश कुमार के मुताबिक, आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत FIR दर्ज की गई है. मासूम की हत्या के वक्त यूज किया गया दुपट्टा, सिंदूर आदि बरामद किया गया है. आरोपी मां-बेटी को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है. फिलहाल, तीसरे आरोपी तांत्रिक राम गोपाल की तलाश की जा रही है.