menu-icon
India Daily
share--v1

Mukhtar Ansari: जानें अपने पीछे कितनी अकूत संपत्ति छोड़ गया मुख्तार?

auth-image
Priyank Bajpai

Mukhtar Ansari Net Worth: उत्तर प्रदेश के माफिया डॉन और मऊ के पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान कार्डियक अरेस्ट होने से मौत हो गई. बांदा जेल में मुख्तार अंसारी की गुरुवार शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई. उन्हें तत्काल रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया. लेकिन इलाज के दौरान हार्ट अटैक आने से मुख्तार की मौत हो गई.

कभी आतंक के पर्याय रहे मुख्तार अंसारी की संपत्ति की बात की जाए तो 2017 के विधानसभा चुनाव में दिए हलफनामे के मुताबिक उसके पास करीब 22 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति, जबकि करीब 7 करोड़ की देनदारी है.

जबकि उसके परिवार के पास 72 लाख से अधिक का सोना है. इसके साथ ही उनके पास 20 करोड़ से अधिक की रियल एस्टेट प्रॉपर्टी है. बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी के नाम पर सिर्फ एक बैंक अकाउंट है, जिसमें करीब सवा लाख रुपये जमा है.

मुख्तार अंसारी गाड़ियों का शौकीन था और उसे '786' नंबर प्लेट का क्रेज था. मुख्तार अंसारी और उसके परिजनों के पास ऑडी, फोर्ड एंडेवर से लेकर बीएमडब्ल्यू तक हर सेगमेंट की गाड़ियां थी.

बताया जाता है मुख्तार अंसारी ने अवैध तरीके से करोड़ों रुपये कमाए थे. उसके 2100 करोड़ से ज्यादा के अवैध कारोबार को बंद किया जा चुका है. जबकि 600 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति जब्त हो चुकी है.