menu-icon
India Daily
share--v1

UP पुल‍िस पेपर लीक मामले में STF को बड़ी सफलता, ग‍िरोह के सरगना समेत 6 ग‍िरफ्तार

UP Police Paper Leak Case:UP में पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले में एसटीएफ को बड़ी सफलता हासिल की है. एसटीएफ की टीम ने पेपर लीक करने वाले गिरोह के सरगना समेत 6 सदस्यों को अपने गिरफ्त में ले लिया है.

auth-image
India Daily Live
UP Police Paper Leak Case

UP Police Paper Leak Case: यूपी पुल‍िस पेपर लीक मामले में STF को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ की टीम ने पेपर लीक करने वाले गिरोह के सरगना समेत 6 लोगों को मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस लाइन ऑफिस में सभी से पूछताछ जारी है. 

पेपर लीक के गिरोह तक पंहुचने के बाद चर्चा है कि यूपी STF बड़े नेटवर्क का खुलासा कर सकती है. एसटीएफ के अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक कई महत्वपूर्ण दस्तावेज और मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं. 

गिरफ्तार आरोपियों ने नाम

यूपी पुलिस पेपर लीक मामले में STF ने गिरोह के सरगना समेत कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ ने  बिट्टू सिंह बहादुर, साहिल, नवीन, रोहित, दीपक और प्रवीण कुमार को गिरफ्तार किया है. इस सभी आरोपियों की गिरफ्तारी मेरठ जिले के कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र से हुई है. 

गौरतलब है कि यूपी में सिपाही भर्ती के लिए 17 और 18 फरवरी को लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. जिसके बाद खबर आई थी कि परीक्षा का पेपर लीक हो गया था. पेपर लीक होने के बाद अभ्यर्थियों ने जमकर विरोध-प्रदर्शन किया था. इसके बाद योगी सरकार ने परीक्षा को रद्द करते हुए अगले 6 महीने में इसे फिर से कराने के निर्देश जारी किए थे.