menu-icon
India Daily
share--v1

Bihar News: लालू यादव के करीबी सुभाष यादव गिरफ्तार, 2 करोड़ कैश मिलने के बाद ED का एक्शन

Bihar News: लालू यादव के करीबी बालू माफिया सुभाष यादव को ED ने गिरफ्तार कर लिया है. सुभाष यादव के ठिकानों पर अवैध कारोबार को लेकर छापेमारी की गई थी.

auth-image
India Daily Live
subhash yadav

Bihar News: लालू यादव के करीबी बालू माफिया सुभाष यादव को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है. शनिवार को ईडी की टीम ने पटना के अलग-अलग आठ ठिकानों पर सुभाष यादव से जुड़े कारोबार को लेकर छापेमारी की थी. सुभाष यादव बिहार के जाने-माने बालू माफिया हैं. 

छापेमारी के दौरान सुभाष यादव के घर से ईडी ने 2 करोड़ रुपये मिले हैं. कैश समेत निवेश और जमीन से जुड़े कई अहम दस्तावेज और कागजात भी मिले थे. जानकारी के मुताबिक इसी कार्रवाई के दौरान प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने सुभाष यादव को गिरफ्तार कर लिया था. ईडी की टीम ने दानुपर समेत 8 ठिकानों पर छापेमारी की थी. 

सुभाष यादव की गिरफ्तारी शनिवार की देर रात उनके पटना स्थित आवास से की गई, जिसके बाद उनको कोर्ट में पेश किया गया.  सुभाष यादव राजद के वरिष्ठ नेता है और लालू यादव के करीबी माने जाते हैं.  आपको बता दें इससे पहले भी सुभाष यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की रेड पड़ी थी. आईटी टीम ने साल 2018 में पटना, दिल्ली और धनबाद में ये कार्रवाई की थी. 

2019 के लोकसभा में सुभाष यादव ने झारखंड के चतरा से राजद प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ा था. यहां से उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. वो लालू के करीबियों में एक हैं. उनपर अवैध खनन से जुड़े मामले में उनपर कई मुकदमे दर्ज है.  इसके पहले भी लालू यादव के करीबियों पर केंद्रीय एजेंसियों ने सिकंजा कसा है. शुक्रवार को पार्टी के एमएलसी विनोद जायसवाल के आवास पर आईटी की टीम ने छापा मारा था.