menu-icon
India Daily
share--v1

World Championship of Legends 2024: इंग्लैंड में 3 जुलाई से नई टी20 लीग, इंग्लैंड चैंपियंस से जुड़े पीटरसन-इयान बेल 

World Championship of Legends 2024: वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स का आगाज  3 जुलाई से 13 जुलाई 2024 तक इंग्लैंड के एजबेस्टन स्टेडियम में होगा. 

auth-image
Bhoopendra Rai
Kevin Pietersen

World Championship of Legends 2024: क्रिकेट फैंस के लिए गुड न्यूज है. 3 जुलाई से 13 जुलाई 2024 तक टी20 की नई लीग का रोमांच दिखेगा. इस लीग में रिटायर्ड क्रिकेटर धमाल मचाते नजर आएंगे. इस लीग में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन और इयान बेल इंग्लैंड चैंपियंस टीम का हिस्सा बन गए हैं. इसकी घोषणा दुबई के ताज डाउनटाउन में एक सेरेमनी में हुई. इस दौरान टीम की जर्सी भी लॉन्च की गई.

इयान बेल ने इस इवेंट में कहा WCL में इंग्लैंड चैंपियंस का हिस्सा बनना एक शानदार अवसर है. यह इंग्लैंड में हो रहा है, इसलिए और रोमांचित होगा. मैं अपनी टीम के लिए योगदान देने के लिए तैयार हूं. आपको बता दें कि लीग में वही खिलाड़ी शिरकत कर सकेंगे जो या तो रिटायर हो चुके हैं या इस समय किसी बोर्ड के कॉन्ट्रैक्ट में नहीं बंधे हैं.

छह टीमें होंगी शामिल

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लीजेंड्स (WCL 2024) में कुल छह टीमें हिस्सा लेंगी, जिनमें भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज के खिलाड़ी शामिल होंगे. 

ये दिग्गज दिखाएंगे जलवा

इस लीग में टीम इंडिया के सिक्सर किंग कहे जाने वाले युवराज सिंह एक बार फिर मैदान पर चौके-छक्के लगाते दिखेंगे. युवराज के अलावा सुरेश रैना, शाहिद अफरीदी, केविन पीटरसन और ब्रेट ली जैसे दिग्गज क्रिकेटर्स भी एक्शन में होंगे.

जबावा एंटरटेनमेंट आयोजित कर रही लीग

वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लिजेंड्स टी20 लीग को बॉलीवुड फिल्म एंड म्यूजिक प्रोडक्शन कंपनी जबावा एंटरटेनमेंट ऑर्गेनाइज कर रही. इसके लिए इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) से मंजूरी मिल गई है। यह टी-20 फॉर्मेट में खेला जाएगा.