share--v1

Match Fixing: लाइव मैच में फीक्सिंग! खिलाड़ियों की हरकत देख रह जाएंगे दंग

Match Fixing: दिल्ली में खेला गया एक मैच फीक्सिंग के घेरे में आ गया है. मैच के दौरान खिलाड़ियों ने ऐसी हरकत की है कि हर किसी को संदेह हो रहा है.

auth-image
Gyanendra Sharma

Match Fixing: खेल में मैच फिक्सिंग कलंक की तरह है. कई खिलाड़ियों का करियर इसके चलते बर्बाद हो गया, फिर भी ये जिन्न खेलों में जिंदा है. अब एक और मैच फिक्सिंग के घेरे में है. दिल्ली में हुए इस मैच का वीडियो वायरल है. जिसने भी मैच का फूटेज देखा हैरान है कि आखिर कोई खिलाड़ी ऐसा कैसे कर सकता है. 

मैच फिक्सिंग के आरोप दिल्ली फुटबॉल लीग के मैच पर लग रहा है. मैच अहबाब एफसी और रेंजर्स एफसी के बीच खेला जा रहा था. अहबाब एफसी ने मैच 4-0 से जीत रहा था, लेकिन दो आत्मघाती गोल कर स्कोर को 4-2 कर दिया. खिलाड़ी ने जो दो गोल दागे उनका वीडिया दिल्ली एफसी के मालिक रंजीत बजाज ने अपने एक्स अकाउंट पर शेयर किया है. 

मैच के 86वें मिनट में अहबाब एफसी के खिलाड़ियों को बिना किसी दबाव या पास के रेंजर्स के खिलाड़ियों के गेंद को अपने ही हाफ में पास करते हैं. इसके बाद एक खिलाड़ी जानबूझकर गेंद को अपनी ही नेट में मार देता है. उस समय गोलकीपर गोल पोस्ट पर खड़ा नहीं था. दूसरा आत्मघाती गोल कहीं अधिक स्पष्ट था क्योंकि रेफरी द्वारा फुल टाइम सीटी बजाने से ठीक पहले अहबाब के एक खिलाड़ी ने गेंद को अपने ही जाल में मार दिया.

दिल्ली एफसी के मालिक रंजीत बजाज ने अपने एक्स अकाउंट पर इस घटना का वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि 'मैं गारंटी दे सकता हूं कि फुटबॉल दिल्ली सीनियर प्रीमियर डिवीजन में फिक्सिंग बड़े पैमाने पर है- यही कारण है कि जब तक वे कार्रवाई नहीं करते तब तक हम इसमें फिर से खेलने के लिए नहीं तैयार हैं.' बजाज ने एक अन्य पोस्ट में यह भी कहा कि दिल्ली सॉकर एसोसिएशन की मुख्य की भागीदार एक सट्टेबाजी कंपनी है.
 

Also Read